VIDEO: मंच पर महिला ने खोली योजना की पोल, केंद्रीय मंत्री का चेहरा हो गया लाल

Spread the love


बिहार में ई-श्रम कार्ड बनाने में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है। इसका प्रमाण उस वक्त सामने आया जब केंद्रीय मंत्री लाभार्थियों को कार्ड वितरित कर रहे थे। महिला ने भरे मंच में मंत्री जी को बोल दिया कि उसने इस कार्ड के लिए 100 रुपए चुकाए थे। जबकि केंद्र सरकार गरीबों को मुफ्त में ई-श्रम कार्ड बना रही है। कार्ड के लिए पैसे देने की बात सुनकर मंत्री जी का चेहरा लाल हो गया। आस-पास खड़े लोग भी हकदक रह गए। मंत्री जी ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। 

घटना बीते रोज बिहार की राजधानी पटना में एक कार्यक्रम के दौरान घटी। केंद्रीय श्रम संसाधन राज्य मंत्री रामेश्वर तेली लाभार्थियों को ई-श्रम कार्ड वितरित कर रहे थे। इसी दौरान ये वाकया हुआ, जब मंत्री जी समेत मंच पर मौजूद तमाम लोग शर्म से लाल हो गए। 

बिहार के मजदूरों को ऑनलाइन  ई-श्रम कार्ड से जोड़ने को लेकर पटना में ई श्रम कार्ड वितरण सह निबंधन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर केंद्रीय श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री रामेश्वर तेली और बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा मौजूद थे। राज्य सरकार द्वारा राज्य के श्रमिकों को निबंधित करने के लिए ई-श्रम कार्ड वितरण करने का समारोह चल रहा था।

Read Also:  Woman Crashes Sister’s Interview & Thrashes Her For Sleeping With Her Husband, See The Video

केंद्रीय राज्य मंत्री श्रम संसाधन रामेश्वर तेली बिहार के श्रमिकों को ई-कार्ड बांट रहे थे। इसी बीच केंद्रीय मंत्री ने एक श्रमिक महिला किरण देवी को कार्ड देने के दौरान उनसे सवाल पूछा कि उन्हें इस कार्ड को बनाने में किसी तरह का कोई पैसा तो नहीं देना पड़ा। महिला ने इसका जवाब देते हुए कहा, मुझे ई-श्रम कार्ड को बनाने के लिए 100 रुपये देना पड़ा। 

 

मंत्री जी श्रमिक महिला की बात सुनकर चौंक गए और वहां पर खड़े बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा से कहा कि इस मामले की जांच कराएं और देखें आखिर क्या कुछ मामला है? क्योंकि श्रम संसाधन विभाग श्रमिकों को पैसे देने और सरकारी योजना का लाभ पहुंचाने के लिए यह ई-श्रम कार्ड बनाने का काम कर रही है ना कि श्रमिकों से इसके लिए पैसे लिए जा रहे हैं। 

Read Also:  5 दिसंबर से इन राशियों का होगा भाग्योदय, सितारों की तरह चमकेगी किस्मत

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार श्रमिक कार्ड बनाने में एक भी रुपया नहीं ले रही है और यह पूरी तरह से निशुल्क है। श्रमिक महिला किरण देवी से भी जब मीडिया ने इस संबंध में जानकारी मांगी तो किरण देवी ने कहा कि उन्हें यह कार्ड बनाने में 100 रुपए खर्च करने पड़े। 

Read Also:  Bihar Panchayat Fifth Phase Counting Live: कड़ी सुरक्षा के बीच जारी है पांचवे चरण की मतगणना

Related posts:

BSEB : सिमुलतला आवासीय विद्यालय कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा के डमी एडमिट कार्ड जारी
जेपीएससी 7th व 10th मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन शेड्यूल जारी, उम्मीदवार 16 नवंबर से कर सकेंगे Apply
Bihar Panchayat Chunav Second Phase Voting: दूसरे चरण का मतदान संपन्न, भोजपुर में वोटर की हार्ट अटैक...
PPF या सुकन्या समृद्धि योजना? जानें कहां मिलेगा सबसे बेहतर रिटर्न
Market Live: सेंसेक्स-निफ्टी ऑल टाइम हाई पर, टाटा मोटर्स के शेयरों में 9 फीसद से ज्यादा की उछाल
आंख में दिक्कत हुई तो जांच कराई, डॉक्टर बोले- ब्रेन में हो रही गड़बड़ी
अभी जेल में ही रहेंगे आर्यन खान, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका
IPL 2021 DC Vs SRH: शिखर धवन ने आईपीएल में लगातार छठे साल किया ये कारनामा, कोहली- रोहित को पीछे छोड़...
नीट में जमा दस्तावेज व्हाट्सएप पर भेजा, मेडिकल में एडमिशन के नाम पर 50 लाख की ठगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *