T20 WC AUS vs SA LIVE : कंगारूओं के आगे दक्षिण अफ्रीका की पारी लड़खड़ाई, 4 विकेट गिरे

Spread the love


टी-20 विश्व कप 2021 में सुपर 12 में ग्रुप-1 के पहले मैच में आज दक्षिण अफ्रीका को हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से हरा दिया। अबुधाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट पर 118 रन पर रोक दिया और फिर दो गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ ने 35, ग्लेन मैक्सवेल ने 18, मैथ्यू वेड ने नाबाद 15 और मार्कस स्टोयनिस ने नाबाद 24 रन बनाए। उनके अलावा डेविड वॉर्नर ने 14, मिशेल मार्श ने 11 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से एनरिक नॉर्टजे ने दो और कगिसो रबाडा, केशव महाराज तथा तबरेज शमसी ने एक-एक विकेट लिए। 

LIVE UPDATES: 

 

07.00 PM : टी-20 विश्व कप 2021 में सुपर 12 में ग्रुप-1 के पहले मैच में आज दक्षिण अफ्रीका को हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से हरा दिया। अबुधाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गएण इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट पर 118 रन पर रोक दिया और फिर 2 गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

CLICK HERE FOR FULL LIVE SCORECARD

CLICK HERE FOR FULL HINDI COMMENTARY 

 

06.45 PM : दक्षिण अफ्रीका ने स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल को आउट करके मैच में वापसी कर ली है। 16 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर पांच विकेट पर 83 रन है। मार्कस स्टोयनिस और मैथ्यू वेड की जोड़ी क्रीज पर है।

Read Also:  विक्की कौशल के लिए फैन्स के लिए गुड न्यूज, जानें कब और कहां रिलीज होगी 'सरदार उधम'

06.25 PM : 14 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर 75 रन है। ग्लेन मैक्सवेल और स्टीव स्मिथ की जोड़ी क्रीज पर है। दोनों बल्लेाबज चौथे विकेट के लिए अबतक 37 रन जोड़ चुके हैं। 

 

05.45 PM : ऑस्ट्रेलिया की पारी शुरू हो गई है और टीम ने पावरप्ले तक अपने दो विकेट गंवा दिए हैं। इन दो विकेटों में कप्तान एरॉन फिंच (0) और डेविड वॉर्नर (14) के विकेट शामिल हैं। 6 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 28 रन है। मिशेल मार्श और स्टीव स्मिथ की जोड़ी क्रीज पर है। 

05.15 PM : दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 118 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया को मैच जीतने के लिए 119 रनों का ही लक्ष्य मिला है। दक्षिण अफ्रीका के लिए एडेन मार्करम ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए। उनके अलावा कगिसो रबाडा ने नाबाद 19 और डेविड मिलर 16 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और एडम जम्पा ने दो-दो विकेट लिए।  

 

04.45 PM : खराब के बाद दक्षिण अफ्रीका पूरी तरह से लड़खड़ा गई है और टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवा रही है। 15 ओवर की समाप्ति के बाद दक्षिण अफ्रीका का स्कोर सात विकेट पर 83 रन है। एडेन मार्करम और कगिसो रबाडा की जोड़ी क्रीज पर मौजूद है। 

Read Also:  सलमान खान ने इस वजह से ठुकरा दी थी ‘बाजीगर’, बाद में बोले- ‘अगर कर ली होती तो आज मन्नत ना होता‘

04.10 PM : 9 ओवर की समाप्ति के बाद दक्षिण अफ्रीका का स्कोर चार विकेट पर 54 रन है। एडेन मार्करम और डेविड मिलर की जोड़ी क्रीज पर मौजूद है।

 

03.50 PM : दक्षिण अफ्रीका की खराब शुरुआत रही और टीम ने पहले पांच ओवर के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए हैं। इन तीन विकेटों में तेम्बा बवुमा (12), क्विंटन डी कॉक (7) और रैसी वैन डर डुसेन (2) के विकेट शामिल हैं। पांच ओवर की समाप्ति के बाद दक्षिण अफ्रीका का स्कोर तीन विकेट पर 23 रन है। एडेन मार्करम और हेनरिक क्लासेन की जोड़ी क्रीज पर मौजूद है। 

 

03. 30 PM: दक्षिण अफ्रीकी की पारी शुरू हो चुकी है। कप्तान तेम्बा बवूमा और क्विटंन डी कॉक बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतर चुके हैं। 

 

03.14 PM : 

ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन : 

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फ़िंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीवन स्मिथ, मार्कस स्टॉयनिस, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड। 

साउथ अफ़्रीका : क्विंटन डिकॉक, तेम्बा बावूमा (कप्तान), एडन मारक्रम, रासी वान दर डूसेन, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज़ शम्सी। 

 03.00 PM टी-20 विश्व कप 2021 में सुपर 12 के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का सामना दक्षिण अफ्रीका से हो रहा है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अबुधाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। 

Read Also:  रूसी डिप्लोमैट ने बताया तालिबान को है सत्ता गंवाने का खतरा, जानिए कारण

Related posts:

दाऊद के गुर्गे की पत्नी ने लगाया रेप का आरोप, हार्दिक- मुनाफ और राजीव शुक्ला का भी लिया नाम
Navratri 2021: शारदीय नवरात्रि में इन राशि वालों पर माता रानी की रहेगी विशेष कृपा, क्या लिस्ट में शा...
सावधान! रांची में कोरोना जांच के नाम पर यात्रियों को लूटने वाले गिरोह सक्रिय, पुलिस ने 3 को दबोचा
अफगानिस्तान को मानवीय सहायता भेजने के लिए तैयार हुआ भारत? तालिबान ने किया दावा- मॉस्को फॉर्मेट में भ...
केरल में भारी बारिश का कहर, 4 लोगों की मौत, 12 लापता; सेना से मांगी गई मदद
ऑटो चालक और सहयोगी ने की थी धनबाद के जज की हत्या, चार्जशीट सौेपी
शराबबंदी का सच: रो-रोकर बच्चों ने बताया- किताब के लिए मिले रुपए से शराब पी गये पापा, वीडियो हो रहा व...
Bigg Boss 15: 'बिग बॉस 15' में पहुंचीं भारती सिंह, सलमान खान को किया Kiss और फिर.....
karwa chauth 2021 : बेहद खास है इस साल का करवा चौथ, सूर्य देव की भी रहेगी विशेष कृपा, नोट कर लें पूज...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *