PM नरेेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक तो हुई है… सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए पूर्व जज की अध्यक्षता में बनाई कमिटी

Spread the love


पंजाब में पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व जज की अध्यक्षता में कमिटी बनाई है। केस की सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से जो कारण बताओ नोटिस डीजी और पंजाब के चीफ सेक्रेटरी को भेजा गया था। अब तक केंद्र सरकार की ओर से तय समिति की ओर से कोई सुनवाई नहीं की गई है। सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई के दौरान कहा कि यह बात सही है कि सुरक्षा में चूक हुई है। खुद पंजाब सरकार ने इस बात को स्वीकार किया है। लेकिन सवाल यह है कि यदि जांच कमिटी गठत की जाए तो वह क्या करेगी। 

चीफ जस्टिव एनवी रमन्ना की बेंच ने कहा कि यदि इस मामले में आप जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ ऐक्शन चाहते हैं तो फिर कोर्ट इसमें क्या कर सकता है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि घटना की जांच के लिए पंजाब और केंद्र सरकार की ओर से गठित समितियों पर रोक जारी रहेगी। अदालत ने कहा कि पूर्व जज की अध्यक्षता में बनने वाली कमिटी में चंडीगढ़ के पुलिस चीफ, एनआईए के आईजी, पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल भी सदस्य के तौर पर शामिल हो सकते हैं। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की दूसरी बार सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है। इससे पहले अदालत ने पंजाब और केंद्र सरकार की ओर से गठित जांच समितियों पर रोक का फैसला लिया था। 

सुनवाई के दौरान पंजाब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट की ओर से स्वतंत्र जांच समिति के गठन का स्वागत किया। पंजाब सरकार के वकील ने कहा कि प्रथमदृष्ट्या केंद्र सरकार की ओर से गठित समिति की राय यही है कि पंजाब सरकार के अधिकारी दोषी थे। ऐसे में उनकी जांच से हम निष्पक्षता की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। बता दें कि पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र और पंजाब सरकार के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा था कि इस मामले में अधिकारियों की ओर से कोई चूक नहीं हुई थी। इसके अलावा खुद के अगवानी को न पहुंचने को लेकर उन्होंने कहा था कि मेरे स्टाफ में कुछ लोगों को कोरोना हो गया था।

Read Also:  ब्रिटेन में तेल का भारी संकट



Write To Get Paid

Biography

Related posts:

उपहार अग्निकांड : सबूतों से छेड़छाड़ मामले में अंसल बंधुओं को 7 साल की जेल, 2.25 करोड़ रुपये लगाया ज...
प्रभास की नई तस्वीर आई सामने तो यूजर्स करने लगे ट्रोल, कहा- ‘बिना मेकअप ऐसे दिखते हैं’
Gold Price Latest : सोने-चांदी के रेट में तेजी, 28144 रुपये में घर लाएं 10 ग्राम गोल्ड
Bihar Panchayat Fifth Phase Counting Live: कड़ी सुरक्षा के बीच जारी है पांचवे चरण की मतगणना
तुर्की नहीं पाकिस्तान और यह देश तालिबान को मान्यता देने में रह सकते हैं सबसे आगे
Market Live: सेंसेक्स-निफ्टी ऑल टाइम हाई पर, टाटा मोटर्स के शेयरों में 9 फीसद से ज्यादा की उछाल
Jharkhand Teacher Recruitment 2021: 26 हजार शिक्षक भर्ती के लिए फिर बदलेगी नियमावली
पीएम मोदी आज मेरठ में, खेल विश्वविद्यालय का देंगे तोहफा
21 साल बाद, सदी के 21वें साल में 21 वर्षीय हरनाज़ ने जीता मिस यूनिवर्स का ताज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *