ISIS छोड़कर अपने घर लौटना चाहती है चार बच्चों की मां, सरकार से मदद की गुहार

Spread the love


अपने बच्चों के साथ आईएसआईएस (ISIS) में शामिल होने के लिए रवाना हुई एक ब्रिटिश मां ने अब सीरिया से अपने देश लौटने की गुहार लगाई है। वेस्ट लंदन की निकोल जैक की सात, नौ और 12 साल की चार बेटियां हैं। बीबीसी से बात करते हुए निकोल जैक ने कहा कि उनका परिवार ब्रिटेन में रहता है। निकोल ने ब्रिटिश सरकार से गुहार लगाई है कि उसे वापस देश आने में मदद की जाए। हालांकि मामले में अभी यूके सरकार ने प्रतिक्रिया दी है कि उनकी प्राथमिकता अपने देश के लोगों की सुरक्षा है। 

निकोल जैक का कहना है कि 2015 से 2018 तक तीन साल वह आईएसआईएस के साथ रही। निकोल का कहना है कि अब उसे भी वहां लड़ाकों के हजारों परिवारों के साथ हिरासत में लिया जा रहा बीबीसी से बात करते हुए, जैक ने कहा कि उनका परिवार ब्रिटिश जनता के नजरिए और सोच से बाहर था। यूके सरकार को उनकी इस गुहार को नजरंदाज नहीं करना चाहिए।

Read Also:  केरल में भारी बारिश का कहर, 4 लोगों की मौत, 12 लापता; सेना से मांगी गई मदद

जैक ने दावा किया कि साल 2015 में उसने सीरीया आकर आईएसआईएस ज्वाइन किया। 2015 से 2018 तक काम किया, लेकिन उसने कभी भी ब्रिटेन की सुरक्षा को लेकर कोई काम नहीं किया। हालांकि मामले में ब्रिटेन के गृह मंत्रालय का कहना है कि उनकी प्राथमिकता अपने देश के लोगों की सुरक्षा है। 

2015 तक आईएसआईएस सार्वजनिक रूप से सिर कलम करने सहित अपने क्रूर तरीकों के लिए जाना जाता था। अन्य जिहादी लड़कियों के विपरीत जैक ने जब आईएसआईएस ज्वाइन किया, उस वह वयस्क थी। एक सवाल का जवाब देते हुए जैक ने कहा कि उसने कभी भी अपने जीवन में किसी का सिर कलम करते हुए नहीं देखा। बता दें कि अक्टूबर 2015 में अपने तीन बच्चों और पति के साथ जैक लंदन छोड़कर सीरीया आई थी और आईएसआईएस ज्वाइन किया था। 

Read Also:  Bigg Boss 15 Weekend Ka Vaar: राखी सावंत ने बताए अपने तीनों पति के नाम, सलमान खान ने सलीके से लगाई प्रतीक की क्लास

जैक ने अपने परिवार को बताया था कि वह एक नया जीवन शुरू करने के लिए सोमालिया लौट रही हैं। उसने बीबीसी को बताया कि उसके पति हुसैन अली ने धमकी दी कि अगर वह उसके साथ नहीं गई तो वह परिवार छोड़ देगा। हालांकि अगले साल ही 2016 में आईएसआईएस के लिए लड़ते हुए उसके पति की मौत हो गई थी। जिसके बाद जैक ने एक आईएसआईएस लड़ाके के साथ शादी कर ली थी। जिसके बाद 2017 में वह सीरीया चले गए। 

जैक का कहना है कि एक हवाई हमले में उसके दस साल के बेटे और दूसरे पति की बगीचे में खेलते हुए मौत हो गई थी। अब लंदन में रह रही जैक की मां चारलीन जैक हेनरी चाहती हैं कि उनके पोते-पोतियों को वापस यूके में आने दिया जाए, क्योंकि उनके लिए वो जगह सुरक्षित नहीं है।
 

Read Also:  12 दिन बाद बदल जाएगा इन राशियों का भाग्य, दुख- दर्द होंगे दूर, करेंगे नई शुरुआत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *