IND vs NZ 1st Test LIVE: चौथे दिन का खेल शुरू, मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा पर बड़ी जिम्मेदारी

Spread the love


भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। चौथे दिन का खेल समाप्त हो गया है। भारत को टेस्ट मैच जीतने के लिए 9 विकेट की और जरूरत है। कीवी टीम ने 284 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक विकेट पर 4 रन बना लिए हैं। इससे पहले चौथे दिन भारत ने अपनी दूसरी पारी 7 विकेट पर 234 रन पर घोषित कर दी है। भारत की तरफ से ऋद्धिमान साहा 61 रन बनाकर और अक्षर पटेल 28 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक 65 रन बनाए। कीवी टीम की तरफ से टिम साउदी और काइल जेमीसन ने 3-3 विकेट लिए।

ALL TEST UPDATES:

CLICK HERE FOR  FULL SCORECARD

CLICK HERE FOR  FULL HINDI COMMENTARY

4:35 PM: चौथे दिन का खेल समाप्त हो गया है। भारत को टेस्ट मैच जीतने के लिए 9 विकेटों की जरूरत है। टॉम लाथम 2 रन पर और विलियम  समरविले बिना खाता खोले खेल रहे हैं।

4:32 PM: कीवी टीम को दूसरी पारी में विल यंग के रूप में पहला झटका लगा है। अश्विन ने उन्हें 2 रन पर आउट किया।

4:25 PM: न्यूजीलैंड की दूसरी पारी शुरू हो गई है। कीवी टीम की तरफ से टॉम लाथम और विल यंग ओपनिंग करने आए हैं।

4:13 PM: भारत ने अपनी दूसरी पारी 7 विकेट पर 234 रन पर घोषित कर दी है। कीवी टीम को टेस्ट मैच जीतने के लिए 284 रन चाहिए। भारत की तरफ से ऋद्धिमान साहा 61 रन बनाकर और अक्षर पटेल 28 रन बनाकर नाबाद रहे। कीवी टीम की तरफ से टिम साउदी और काइल जेमीसन ने 3-3 विकेट लिए।

3:31 PM:  कानपुर टेस्ट में भारत की बढ़त 250 रन से ज्यादा की हो गई है। इस समय दूसरी पारी में टीम इंडिया का स्कोर 7 विकेट खोकर 203 रन है। इस समय क्रीज पर अक्षर पटेल और ऋद्धिमान साहा हैं।

2:43 PM:  पहली पारी में शतक जमाने के बाद श्रेयस अय्यर ने दूसरी पारी में भी फिफ्टी जड़ी। वो टी के बाद  65 रन बनाकर आउट हुए।

Read Also:  नगालैंड में सैनिकों ने क्यों की नागरिकों पर फायरिंग, अब क्या हैं हालात; अमित शाह ने संसद में सब कुछ बताया

14.15 PM : चायकाल से पहले श्रेयस अय्यर 65 रन बनाकर आउट हो गए। भारत ने चायकाल तक सात विकेट पर 167 रन बना लिए हैं और उसे 216 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है।  अय्यर ने 125 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया।    

13.47 PM : श्रेयस अय्यर ने पांच चौके और एक छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा करते हुए भारत की लीड को 200 तक पहुंचा दिया है। रिद्धिमान साहा भी उनका अच्छा साथ दे रहे हैं और दोनों बल्लेबाजों के बीच सातवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है। 

13.40 PM : लंच के बाद भारत ने रविचंद्रन अश्विन के आउट होने के बाद रिद्धिमान साहा और श्रेयस अय्यर ने दूसरी पारी को कुछ हद तक संभाल लिया है। भारत की लीड 200 के करीब हो गई है। अय्यर अर्धशतकीय के पास हैं। 53 ओवर के बाद भारत का स्कोर छह विकेट पर 145 रन है। दोनों बल्लेबाजों के बीच सातवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी होने वाली है।  

12.40 PM : दूसरे सेशन का खेल शुरू जारी है। लंच के बाद भारत ने अपना छठा विकेट गंवा दिया है। रविचंद्रन अश्विन अपने साथी अय्यर के साथ अर्धशतकीय साझेदारी करने के बाद काइल जेमिसन का तीसरा शिकार बने। अश्विन ने 62 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 32 रन की उपयोरी पारी खेली। 

12.30 PM : दूसरे सेशन का खेल शुरू जारी है। लंच के बाद भारत ने पांच विकेट पर 100 रन बना लिए हैं और उसे अबतक 150 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है। श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई है। 

12.10 PM : दूसरे सेशन का खेल शुरू हो गया है। लंच के बाद भारत ने पांच विकेट पर 84 रन से आगे खेलना शुरू कर दिया है। दूसरी पारी में भारत को अबतक 133 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है। श्रेयस अय्यर 18 रन पर और रविचंद्रन अश्विन 20 रन बनाकर खेल रहे हैं।

11.30 AM : चौथे दिन रविवार को पहला सेशन पूरी तरह से कीवी गेंदबाजों के नाम रहा। न्यूजीलैंड ने इस सेशन में चार विकेट चटकाए। लंच तक भारत का स्कोर पांच विकेट पर 84 रन है और उसे दूसरी पारी में अबतक 133 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है। लंच के समय श्रेयस अय्यर 18 रन पर और रविचंद्रन अश्विन 20 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी और काइल जेमिसन ने दो-दो विकेट चटकाए हैं। 

Read Also:  Parthiv Patel Says India Has Never Lost A Test When Bumrah Has Got A Fifer, Aakash Chopra Reacts

10.54 AM : टिम साउदी ने एक ही ओवर में मयंक अग्रवाल और रविंद्र जडेजा को आउट करके भारत को दो बड़े झटके दिए हैं। मंयक ने 53 गेंदों पर तीन चौके की मदद से 17 रन बनाए। इस समय श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी क्रीज पर है। 21 ओवर के बाद भारत का स्कोर पांच ​विकेट पर 55 रन है और उसे अबतक 104 रन की लीड मिल चुकी है। 

10.25 AM : रहणे के आउट होने के बाद अपना डेब्यू टेस्ट खेल रहे श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के लिए आए हैं। उन्होंने पहली पारी में 105 रन की शतकीय पारी खेली थी और अब टीम को दूसरी पारी में भी उनसे काफी उम्मीदें होंगी। 15 ओवर के बाद भारत का स्कोर तीन विकेट पर 41 रन है। भारत को दूसरी पारी में अबतक 90 रन की लीड मिल चुकी है। इस समय मयंक अग्रवाल और श्रेयस अय्यर की जोड़ी क्रीज पर है। 

10.20 AM : भारत ने चेतेश्वर पुजारा के बाद अब कप्तान अजिंक्य रहाणे का विकेट भी गंवा दिया है। रहाणे को एजाज पटेल ने पवेलियन भेजा। रहाणे ने 15 गेंद पर केवल चार रन बनाए।

10.05 AM : पुजारा के आउट होने के बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी के लिए आए हैं। 12 ओवर के बाद भारत का स्कोर दो विकेट पर 32 रन है। मयंक आठ रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को अबतक 81 रन की लीड हो चुकी है। 

10.00 AM : दूसरी पारी में भारत का दूसरा विकेट गिरा गया है। काइल जेमिसन ने चेतेश्वर पुजारा को आउट करके कीवी टीम को दूसरी सफलता दिलाई। पुजारा ने 33 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 22 रन का योगदान दिया। 

Read Also:  PPF या सुकन्या समृद्धि योजना? जानें कहां मिलेगा सबसे बेहतर रिटर्न

09.50 AM : भारतीय बल्लेबाजों ने पहले ही ओवर में दो लगाकर चौथे दिन की शानदार शुरुआत की है। चेतेश्वर पुजारा ने दिन की दूसरी ही गेंद पर चौका मारा। उनके बाद मयंक अग्रवाल ने चौका जड़ा। दिन के पहले ओवर में भारत ने नौ रन बनाए। नौ ओवर के बाद भातर का स्कोर एक विके पर 30 रन है। पुजारा 21 पर और मयंक आठ रन पर है। भारत को अबतक 79 रन की बढ़त हो चुकी है।  

09.30 AM : भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के चौथे दिन का पहले सेशन शुरू हो गया है। भारत की दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा की जोड़ी क्रीज पर मौजूद है। भारतीय टीम का स्कोर अभी एक विकेट पर 14 रन है और उसे अबतक 63 रनों की बढ़त है।  पुजारा नौ रन पर और मयंक चार रन बनाकर खेल रहे हैं। 

Write To Get Paid

Related posts:

Bigg Boss 15: सलमान खान ने उड़ाई जय भानुशाली और प्रतीक सहजपाल की धज्जियां, कम TRP के चलते बौखलाए भाई...
“If Cricket Wasn’t Kind To Me, I’d Have Sold Panipuri,” Sheldon Jackson Recalls Struggling Days
Jharkhand Teacher Recruitment 2021: 26 हजार शिक्षक भर्ती के लिए फिर बदलेगी नियमावली
Covid Guidelines: बिहार में कल से नाइट कर्फ्यू, 8वीं तक के स्कूल बंद, श्रद्धालुओं को मंदिर में नहीं ...
6 जनवरी को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल
शाहरुख खान के खास दोस्त ने आर्यन की गिरफ्तारी पर दिया रिएक्शन, बोले- बच्चे चाहें गलती करें लेकिन...
आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका की मदद को आगे आया भारत, देगा 6670 करोड़ रुपये
रूस में टीका लगवाने में आनाकानी से कोरोना का सबसे भयावह रूप, पहली बार 24 घंटे में 1000 से ज्यादा मौत...
धनतेरस: आपकी सुविधा के लिए ट्राफिक में बदलाव, जानिए-कहां होगा वन वे और कहां नही चलेंगी सिटी बस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *