Bihar Panchayat Fifth Phase Counting Live: कड़ी सुरक्षा के बीच जारी है पांचवे चरण की मतगणना

Spread the love


बिहार पंचायत चुनाव के पांचवे चरण की मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है। इस चरण में 38 जिलों के 58 प्रखंडों व 845 पंचायतों में गांव की सरकार चुनी जाएगी। आज 92972 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। रविवार को 61 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। कई पंचायतों के चुनाव परिणाम सामने आने लगे हैं। यहां पढ़ें किस पंचायत से किसने अपने प्रतिद्वंदी को कितने वोटों से हराया है।

लाइव अपडेट:

– किशनगंज जिले के  टेढ़ागाछ प्रखंड में पांचवें चरण मे संपन्न हुए मतदान का मंगलवार को  किशनगंज पुलिस लाइन बाजार समिति  में सभी  12 पंचायतों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना जारी है। मतगणना में  12 पंचायत में  एक पंचायत में  निवर्तमान मुखिया अपनी कुर्सी बचाने में सफल रहे, वहीं 11 नए चेहरे पर मतदाताओं ने विश्वास जताया। जिला परिषद दो में दोनो पद पर नया चेहरा जीत दर्ज किया। 17 पंचायत समिति में 16 नए चेहरों ने जीत दर्ज किया है।

आरा: भोजपुर के चरपोखरी प्रखंड की ठाकुरी पंचायत में पत्नी की हार का सदमा बर्दाश्त नहीं कर सके पति। महिला मुखिया उमीदवार के पति की हार्ट अटैक से मौत।

– नवादा: पकरीबरावां की चार पंचायतों के परिणाम जारी कर दिए गए हैं, जिसमें तीन पंचायतों में नए चेहरे पर लोगों ने भरोसा जताया है। कोनन्दपुर, पोकसी और धेवधा पंचायत में नए मुखिया मिले हैं तो डुमरावां में निवर्तमान मुखिया अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब रहे। कोनन्दपुर में रंजीत कुमार सिन्हा, पोकसी में विनीता कुमारी और धेवधा में संदीप राजवंशी ने जीत दर्ज की है। वहीं डुमरावां में रिंकू देवी जीती हैं। वहीं जिला परिषद सदस्य पद पर पकरीबरावां पश्चिमी सीट से पूनम कुमारी ने जीत दर्ज की है।

– गोपालगंज: हथुआ जिला परिषद क्षेत्र संख्या 18 से निवर्तमान जिला परिषद अध्यक्ष  मुकेश पांडेय  904  वोट से हारे।  माधुरी यादव जिला पार्षद हुईं निर्वाचित। जदयू विधायक अमरेंद्र उर्फ पप्पू पांडेय के भतीजे हैं मुकेश पांडेय।

– बक्सर: परिवर्तन की आंधी में इस बार केसठ प्रखंड के पंचायतों में केवल एक मुखिया को छोड़कर बाकी अपनी कुर्सी बचाने में नाकामयाब रहे। कहा जा रहा है कि इस बार के जो आंकड़े आए हैं, वह पंचायत में जीते हुए जनप्रतिनिधियों की मनमानी तथा विकास कार्यों की धीमी गति के कारण देखने को मिले हैं। केसठ प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी प्रभात रंजन के मुताबिक रामपुर में अनामिका पाण्डेय(पुरा, केसठ में अरविंद कुमार यादव तथा कतीकनार में छट्ठू राम ने जीत दर्ज की है। इस बार निवर्तमान जिला परिषद सदस्य धनंजय आर्य को करारी शिकस्त मिली है। इस पद पर नया चेहरा विद्या भारती सामने आयी है।

– केसठ प्रखंड जिला परिषद सीट पर विद्या भारती को कुल 6276 मत प्राप्त हुए।वही निकटतम प्रतिद्वंदी रहे अमर कुमार को 4452 मत प्राप्त हुए।मतों का अंतर 1824 रहा। मजे की बात है कि विद्या भारती की पत्ती अरविंद कुमार उर्फ गामा यादव भी केसठ पंचायत से मुखिया पद से जीत हासिल किया है। पति पत्नी दोनों ने जीत हासिल कर दोनो ने पुराने किले फतह कर अपनी जगह बनाए। वहीं नावानगर के दोनों पूर्व प्रमुख हारीं। अतिमी पूर्वी से संजू देवी पति रंजन यादव 1219 मत लाकर विजयी हुए। जबकि दूसरे स्थान पर निवर्तमान प्रमुख किरण देवी रही। जिसे 783 मत प्राप्त हुए हैं।

यह भी पढ़ें: भोजपुर में जिला पार्षद का चुनाव हार गईं विधायक की पत्नी, अनीता देवी ने मारी बाजी

– भोजपुर के चरपोखरी ब्लॉक से विधायक मनोज मंजिल की पत्नी शिला देवी जिला परिषद का चुनाव हार गई हैं। उन्हें आरती देवी ने हराया है। मनोज मंजिल अगिआंव विधानसभा क्षेत्र से भाकपा माले के विधायक हैं। चरपोखरी जिला परिषद क्षेत्र इसी विधानसभा के अंतर्गत आता है। विधायक की पत्नी को हराने वालीं आरती देवी भोजपुर जिला परिषद की निवर्तमान अध्यक्ष हैं। इन्होंने इस बार कोईलवर से अपना क्षेत्र बदलकर यहां से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।

Read Also:  चिराग पासवान पर बिफरे नीतीश कुमार, कहा- खुद कहां रहता है, पार्टी को भी पता नहीं चलता

– नवानगर प्रखंड का रिजल्ट आने के बाद मतगणना केंद्र के बाहर विजयी प्रत्याशी के समर्थक खुशी मना रहे हैं। यहां की बाबूगंज इंग्लिश पंचायत में सतेंद्र कुमार सिंह विजयी घोषित हुए हैं। दूसरे स्थान पर शिवनरायण सिंह यादव रहे। सतेंद्र को 3141  जबकि यादव को 2809 वोट मिले।

– समस्तीपुर जिले के रोसड़ा जिला परिषद 41 से राजेश कुमार यादव 6005 मत प्राप्त करके विजयी बने। उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी मुकेश कुमार को 5756 वोट मिले। वहीं हसनपुर 47 से फरहत परवीन 12581 हासिल करके जीतीं। उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी ऊषा देवी को 8064 वोट मिले।

– समस्तीपुर जिले के रोसड़ा जिला परिषद 41 से राजेश कुमार यादव 6005 प्राप्त करके विजयी बने। उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी मुकेश कुमार को 5756 वोट मिले। वहीं हसनपुर 47 से फरहत परवीन 12581 वोट लाकर जीतीं। ऊषा देवी को 8064 मत मिले हैं।

– गोपालगंज के हथुआ प्रखंड की सेमराव पंचायत से मुखिया पद पर पूजा राय को जीत मिली है। उन्होंने निवर्तमान मुखिया रामा जी साह को पराजित किया। वहीं हथुआ जिला परिषद क्षेत्र संख्या 16 से मुन्ना किन्नर ने जीत दर्ज की है। वे जदयू जिलाध्यक्ष संजय चौहान को हरा कर हुए विजयी हुए हैं। मुन्ना किन्नर ने लगातार तीसरी बार जीत का स्वाद चखा है।

– गोपालगंज के हथुआ जिला परिषद क्षेत्र संख्या 18 से निवर्तमान जिप अध्यक्ष और जदयू विधायक अमरेंद्र पांडेय के भतीजे मुकेश पांडेय पांच राउंड की गिनती के बाद 2006 मतों से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से आगे चल रहे हैं। मुकेश पांडेय ट्रिपल मर्डर केस में फिलहाल जेल में हैं।

– गोपालगंज के हथुआ प्रखंड की फतेहपुर पंचायत से मुखिया पद पर अमर शक्ति ने जीत दर्ज की है।

– हाजीपुर में मतगणना जारी है। रहिमापुर से अनिता देवी 2500 वोट से जीत गई हैं।

– गोपालगंज के हथुआ प्रखंड की चैनपुर पंचायत से बबीता देवी ने अपनी भाभी स्व. कृष्णा शाही की पत्नी और वर्तमान मुखिया शांता शाही को पराजित किया।

– मोहनियां प्रखंड की बम्हौर खास पंचायत का पहला चुनाव परिणाम आया। इस पंचायत से मुखिया पद से चुनाव लड़ रहे रामअवधेश कुशवाहा ने जीत हासिल की है। इन्हें 1317 मत मिले हैं। इसी पंचायत से बीडीसी पद पर सोना देवी चुनाव जीती हैं। उन्हें 1910 वोट मिले हैं। मोहनियां की जिला परिषद सीट से गोल्डन सिंह ने जीत दर्ज की है। इन्होंने भाग संख्या एक से चुनाव लड़ा था।

– भागलपुर की बिहपुर और नारायणपुर प्रखंड में चुनाव हुआ था। अब तक चार पंचायतों के मुखिया और पंचायत समिति का चुनाव परिणाम घोषित हो चुका है। अधिकांश सीटों पर नये चेहरे जीते हैं। नारायणपुर प्रखंड के जयपुर चुहर पूरब से मुखिया पद पर रंजीता कुमारी ने 12 मतों के अंतर से जीत दर्ज की है। रंजीता कुमारी को 1659 और तनिशी सिंह को 1647 मत मिले। रायपुर पंचायत से मुखिया पद पर सिंधु शर्मा और भवानीपुर पंचायत से ममता कुमारी ने जीत दर्ज की है। बिहपुर प्रखंड के बिहपुर मध्य से मुखिया पद पर मनोज कुमार निर्वाचित हुए हैं। मनोज को 1869 तो रवींद्र कुमार यादव को 1813 वोट मिले। नारायणपुर प्रखंड के पंचायत समिति सदस्य निर्वाचन क्षेत्र संख्या दो से सच्चिदानंद शर्मा, 11 से रंजू राज और निर्वाचन क्षेत्र संख्या एक से कांति कुमारी निर्वाचित हुई हैं। बिहपुर प्रखंड के पंचायत समिति सदस्य निर्वाचन क्षेत्र संख्या 10 से शहनाज खातुन, 13 से पूनम कुमारी और निर्वाचन क्षेत्र संख्या 12 से रीमा देवी निर्वाचित हुई है। मतदान केंद्र के बाहर समर्थकों की भीड़ लगी हुई है। भीड़ के चलते सबौर में जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। विजयी प्रत्यशियों के समर्थन में समर्थक नारेबाजी कर रहे हैं। विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए 36 जगहों पर पुलिस के साथ मजिस्ट्रेट की तैनाती की गयी है। डीएम सुब्रत कुमार सेन और नवगछिया एसपी ने मतगणना केंद्र का जायजा लिया।

Read Also:  Bigg Boss 15: सलमान खान ने उड़ाई जय भानुशाली और प्रतीक सहजपाल की धज्जियां, कम TRP के चलते बौखलाए भाईजान?

– समस्तीपुर जिले के रोसड़ा प्रखंड के ठाहर बसढिया के सोनू कुमार ने 1508 मत प्राप्त कर मुखिया पद पर जीत हासिल की। उनके निकटतम प्रत्याशी राजेंद्र शर्मा को 1338 मत मिले। मोतीपुर पंचायत से प्रेमा देवी 2178 मत प्राप्त कर मुखिया पद जीतीं जबकि उनकी निकटतम प्रत्याशी दरक्सा खानम को 1498 मत मिले। हसनपुर प्रखंड के मंगलगढ पंचायत में सुभद्रा कुमारी ने 949 वोट हासिल करके मुखिया पद जीत हासिल की। उनकी निकटतम प्रत्याशी इंद्रा कुमारी को 765 मत मिले।

– जहानाबाद के मांदे बिगहा पंचायत से कांति देवी मुखिया पद पर जीती हैं। उन्हें 332 वोट से जीत मिली है।

– अररिया सदर प्रखंड के 30 में से 5 पंचायतों का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। इसमें शरणपुर पंचायत से गुड्डी देवी, जमुआ से भीमनाथ झा, साहसमल से निगारन नाज, तरोना भोजपुर से हर्ष वर्धन सिंह व किश्मत खवासपुर से दयानंद सदा विजयी घोषित हुए हैं। जहां तक पंचायत समिति सदस्य की बात है तो क्षेत्र संख्या 1 से इंद्रानंद यादव व 2 से निर्मला देवी विजयी हुई हैं।

– गोपालगंज के हथुआ पंचायत की एकडंगा पंचायत से मुखिया पद पर इंद्रजीत राम विजयी घोषित हुए हैं। उन्होंने निर्वतमान मुखिया संदीप बैठा को पराजित किया।

– बक्सर जिले के केसठ प्रखंड के कतिकनार पंचायत से छठु राम मुखिया पद पर जीत गए हैं। उन्हें कुल 1609 मत प्राप्त हुए। वहीं उनकी निकटतम प्रतिद्वंदी कलावती देवी को 1179 मत प्राप्त हुए। दोनों के बीच मतों का अंतर 427 रहा।

– समस्तीपुर जिले के हसनपुर प्रखंड में चुनाव का पहला परिणाम घोषित किया गया है। परोरिया पंचायत से ममता देवी को 1881 मत प्राप्त करके मुखिया पद पर विजयी हुई हैं।

– अररिया प्रखंड की दो पंचायतों के रिजल्ट घोषित हुए हैं। दोनो ही पंचायतों में निवर्तमान मुखिया प्रत्याशी को हार मिली है। दोनों नए उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। शरणपुर पंचायत से बुद्धि देवी ने निवर्तमान मुखिया अंजुलता झा को 90 वोट से हराया। बुद्धि को 1649 वोट मिले जबकि अंजुलता को 1559 मत। इसी तरह जमुआ पंचायत से भीम झा ने निवर्तमान मुखिया प्रत्याशी को हराया।

– पूर्णिया में श्रीनगर प्रखंड की 9 पंचायतों और नगर प्रखंड की 17 पंचायतों के लिए मतगणना शुरू हो गई है।

– जहानाबाद के भवानीचक सुरूगापुर से नरेंद्र पासवान ने मुखिया पद पर जीत दर्ज की है। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी अनिल रजक को हराया है।

– भभुआ जिले के मोहनिया प्रखंड में बाजार समिति स्थित मतगणना केंद्र पर मतगणना शुरू हो गई है। मुखिया, जिला परिषद सदस्य, पंचायत समिति सदस्य, सरपंच, वार्ड सदस्य व ग्राम कचहरी सदस्य पद के अधिकांश प्रत्याशी मतगणना केंद्र में प्रवेश कर गए हैं। उनके समर्थक मतगणना केंद्र के बाहर चुनाव परिणाम जानने के लिए भीड़ लगाकर खड़े हैं। मतगणना केंद्र पर तीन स्तर पर जांच के बाद अभ्यर्थियों व उनके मतगणना अभिकर्ता को प्रवेश की अनुमति दी जा रही है।

– दाउदनगर प्रखंड की पंचायतों में चुनाव के बाद किशोरी सिन्हा महिला कॉलेज में मतगणना जारी है। शमशेर नगर पंचायत समिति क्षेत्र संख्या-1 से शोभा कुमारी विजेता घोषित की गईं। उन्हें 698 मत मिले। दूसरे नंबर पर चंचला देवी रहीं, जिन्हें 663 मत प्राप्त हुए। पंचायत समिति क्षेत्र संख्या-2 से विजय राय विजयी घोषित किए गए। उन्हें 1209 मत मिले जबकि मृत्युंजय कुमार को 1201 मत प्राप्त हुए। मात्र आठ मतों के अंतर से विजय राय ने जीत हासिल की। दूसरी ओर मुखिया, सरपंच, जिला परिषद, वार्ड सदस्य और पंच पद के लिए हुए चुनाव की मतगणना जारी है।

– बक्सर जिले के केसट और नवानगर प्रखंड की मतगणना बाजार समिति परिसर में चल रही है। मतगणना के दौरान हो रही भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को भारी मशक्कत करनी पड़ रही है।

– सासाराम शहर के तकिया बाजार समिति में मंगलवार को पांचवे चरण की मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई। बिक्रमगंज अकोढ़ीगोला में मतगणना की कार्रवाई शुरू हुई। सुबह 8 बज से ही मतगणना शुरू कर दी गई। मतगणना स्थल के मेन गेट पर पुलिस भीड़ को खाली कराने में परेशान रही। हालांकि मतगणना केंद्र के अंदर प्रवेश करने को लेकर प्रत्याशियों व एजेंटों की लंबी लाइनें लगी रही। सत्यापन के बाद ही प्रवेश कराया जा रहा था। दोनों प्रखंडों में 800 मतगणना कर्मियों को लगाया गया है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से दंडाधिकारियों को तैनात किया गया है। 16 प्वाइंट पर दंडाधिकारियों को तैनात किया गया है। तकिया ओवरब्रिज से लेकर मुरादाबाद पुल तक गाड़ियों से सड़क पट गया था। भीड़ लगातार बढ़ती जा रही थी। हालांकि रुझान सुबह दस बजे के बाद से आने शुरू होंगे।

Read Also:  अब जम्मू-कश्मीर से कांग्रेस को झटका: पूर्व मंत्रियों, विधायकों ने सोनिया को भेजा सामूहिक इस्तीफा, अनसुनी का आरोप

– केसठ प्रखंड के रामपुर पंचायत से पुरानी मुखिया प्रत्याशी अनामिका पांडेय विजयी हुई हैं। अनामिका पांडेय को 1467 मत प्राप्त हुए हैं। जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी पुष्प देवी को 1311 मत प्राप्त हुआ है। उन्हें 156 मतों से जीत मिली है। वहीं केसठ पंचायत से अरविंद सिंह यादव विजयी हुए हैं। इन्हें 3339 मत प्राप्त हुए। इनके निकटतम प्रतिद्वंदी धनंजय कुमार को 1569 वोट मिले। जीत हार के मतों का अंतर 1770 रहा।

– कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार की सुबह अररिया सदर प्रखंड की 30 पंचायतों में  मतगणना शुरू हुई। जिला मुख्यालय स्थित कृषि उत्पादन बाजार समिति परिसर में वोटों की गिनती हो रही है। मार्केटिंग यार्ड के चारों ओर बांस बल्ले से बैरिकेडिंग की गई है। मतगणना केंद्र के बाहर एसपी हृदय कांत और एसडीपीओ खुद विधि व्यवस्था की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

– बांका जिला के अमरपुर प्रखंड के 19 पंचायतों में हुए पंचायत चुनाव के मतगणना का कार्य मंगलवार सुबह 8 बजे शुरू हो चुका है। जिला मुख्यालय के पीबीएस कॉलेज प्रांगण में मतगणना स्थल बनाया गया है। मतगणना केंद्र में सुबह 5 बजे ही मतगणना कर्मियों को प्रवेश कराया गया। कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना कार्य शुरू हुआ है। अमरपुर प्रखंड के पंचायत नंबर वन से मतगणना कार्य शुरू किया गया है। दोपहर बाद तक आधा दर्जन पंचायतों के मुखिया का परिणाम घोषित होने की संभावना है। मतगणना स्थल के बाहर भी सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की गई है। आसपास लोगों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है। मतगणना स्थल से होकर वाहनों के परिचालन पर भी रोक है।

– जहानाबाद जिले के सदर प्रखंड के 14 पंचायतों की मतगणना एसएस कॉलेज में शुरू हो गई है। मंगलवार सुबह 8 बजे से मतगणना का कार्य शुरू कराया गया है। सुबह 5 बजे से ही प्रत्याशी अभिकर्ता और कर्मी एसएस कॉलेज पहुंचने लगे थे। सुबह 6 बजे लोगों को प्रवेश करा दिया गया था। वहीं अरवल में करपी प्रखंड की 19 पंचायतों में भी मतगणना कार्य शुरू हो गया है। यहां कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना के लिए सभी प्रत्याशी एवं अभिकर्ता को प्रवेश कराया जा रहा है।

Related posts:

₹6500 सस्ते में मिल रहा Xiaomi का यह शानदार 5G फोन, ₹1250 का कैशबैक भी
86 प्रोफेसर व 83 एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर अनुबंध पर होगी भर्ती
UPSC IAS Exam : क्या हिंदी मीडियम वालों को मिलते हैं कम नंबर, जानें यूपीएससी टॉपर का जवाब
कन्हैया के रवैये से परेशान CPI, बने रहने को मांगा अध्यक्ष पद और टिकट बांटने का अधिकार
शिक्षक पात्रता: अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों के लिए झारखंड में शिक्षक बनना बेहद मुश्किल, जानिए- कैसे
तुर्की नहीं पाकिस्तान और यह देश तालिबान को मान्यता देने में रह सकते हैं सबसे आगे
Oneplus के बाद अब Poco का ये स्मार्टफोन बम की तरह फटा, तस्वीरें देख रह जाएंगे हैरान
प्रभास की नई तस्वीर आई सामने तो यूजर्स करने लगे ट्रोल, कहा- ‘बिना मेकअप ऐसे दिखते हैं’
आंख में दिक्कत हुई तो जांच कराई, डॉक्टर बोले- ब्रेन में हो रही गड़बड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *