Bihar Panchayat Chunav Second Phase Voting: दूसरे चरण का मतदान संपन्न, भोजपुर में वोटर की हार्ट अटैक से मौत

Spread the love


बिहार में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में 55.02 फीसदी मतदान हुआ। बक्सर के राजपुर क्षेत्र के बूथ पर तैनात पीठासीन पदाधिकारी पर गड़बड़ी के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है और उन्हें तत्काल हटाकर दूसरे पदाधिकारी को तैनात किया गया। जबकि अररिया के एक बूथ पर तैनात मतदानकर्मी पर पंच-सरपंच के मतपत्र खो देने के कारण कानूनी और विभागीय कार्रवाई किया जाएगा।

जितिया पर्व के बावजूद बड़ी संख्या में महिला मतदाता लाइन में खड़ी नजर आईं। एक-दो जगह पर ईवीएम में आई खामी के कारण मतदान की प्रक्रिया कुछ समय के लिए बाधित रही। वहीं गया जिले में मतदान करने जा रहे मुखिया उम्मीदवार, उनके परिवार और अन्य वोटर्स के साथ मारपीट की गई। इसी बीच मोतिहारी में बोगस वोटिंग रोकने के लिए पहुंची पुलिस के साथ मारपीट की गई है। भोजपुर में हार्ट अटैक आने से एक वोटर की मौत हो गई है।

5 बजे तक का वोटिंग प्रतिशत

Contents

सुपौल जिले के प्रतापगंज प्रखंड में 50 % मतदान। पूर्णिया में 62 फ़ीसदी मतदान। कटिहार में 57.5 प्रतिशत मतदान।

3 बजे तक कितने प्रतिशत हुआ मतदान?

कटिहार में 48 प्रतिशत मतदान, पूर्णिया में 41. 53 प्रतिशत, भागलपुर में 49.2 प्रतिशत, सीतामढ़ी जिले के नानपुर में 42 प्रतिशत और चोरौत में 44 प्रतिशत मतदान हो चुका है। 

वोटर की हार्ट अटैक से मौत

भोजपुर जिले के पीरो ब्लॉक की पीटरो में वोट डालने पहुंचे वोटर की हार्ट अटैक से मौत हो गई।

बोगस वोटिंग रोकने पहुंची पुलिस के साथ मारपीट

मोतिहारी के धारा प्रखंड के रूपौलिया पंचायत के बूथ संख्या 46 पर बोगस वोटिंग कर रहे युवक को रोकने पर पुलिस के साथ मारपीट की गई। इसमें एएसआई अजय कुमार घायल हो गए हैं। मौके पर पहुंचे एसपी नवीन चंद्र झा ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी ने इस मामले में केस दर्ज करने का आदेश दिया है। 

जगदीशपुर प्रखंड में 11 बजे तक हुआ 25 प्रतिशत मतदान

भागलपुर जिले के जगदीशपुर प्रखंड में 11 बजे तक 25 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। मतदान केंद्रों पर महिलाओं की लंबी कतार लगी है। ईवीएम खराब होने से कई बूथों पर मतदान प्रभावित हुआ है। बूथ संख्या 10 अंबेडर चौपाल पर आठ बजकर 20 मिनट से 10 बजकर 38 मिनट तक ईवीएम खराब होने के चलते मतदान बाधित हुआ। ईवीएम खराब होने पर मतदाताओं ने हंगामा किया। ईवीएम बदलने के बाद मतदान शुरू हो गया।

घोसी प्रखंड में हुई 15.27% वोटिंग

घोसी प्रखंड में आज सुबह 11 बजे तक 15.27% मतदान हुआ। इनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 10.12% जबकि महिलाओं की संख्या 20.43% है।

चुनाव में बाधा पहुंचाने वाले 12 लोग गिरफ्तार

गोपालगंज जिले के विजयीपुर प्रखंड में पंचायत चुनाव में बाधा पहुंचाने के आरोप में विभिन्न पंचायतों के मतदान केंद्रों से पुलिस ने 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। गोपालगंज और यूपी की देवरिया पुलिस सीमा पर संयुक्त रूप से गश्ती कर रही है।

बक्सर में पड़े 19% वोट

बक्सर जिले में 11 बजे तक 19% मतदान हुआ। इसमें 17% पुरुष और 21% महिला  महिलाओं ने वोट डाले।

अरवल में 11 बजे तक हुआ 22.22% मतदान

अरवल प्रखंड में सुबह 11 बजे तक 22.22% मतदान हुआ। इसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 13:07% जबकि महिलाओं की संख्या 32.19% रही।

Read Also:  IPL 2021 DC Vs SRH: शिखर धवन ने आईपीएल में लगातार छठे साल किया ये कारनामा, कोहली- रोहित को पीछे छोड़ा

नानपुर और चौरात में हुआ 15 प्रतिशत मतदान

सीतामढ़ी जिले के दो प्रखंड में दूसरे चरण में मतदान हो रहा है। नानपुर व चौरात में सुबह से ही मतदान को लेकर उत्साह है। चोरौत में 10 बजे तक 15 प्रतिशत मतदान हुआ है। वहीं नानपुर में सुबह 10 बजे तक 13 प्रतिशत मतदान संपन्न हुआ। हल्की धूप के बावजूद मतदाताओं में वोट डालने का उत्साह दिखाई दे रहा है। सुबह से ही लंबी कतार लगी हुई है। 36 घंटे के निर्जला उपवास के बावजूद महिलाओं के जोश में कमी नहीं आई है। वहीं वृद्ध, लाचार व बीमार लोग भी मतदान करने के लिए पूरे जोश के साथ मतदान केंद्र पर पहुंच रहे हैं।

बेनीपुर और अलीनगर में हुआ 10 प्रतिशत मतदान

दरभंगा जिले के बेनीपुर प्रखंड के बलनी गांव के बूथ नंबर 167, 168 पर मतदान करने के लिए वोटर्स की कतार लगी हुई है। वहीं बेनीपुर और अलीनगर में सुबह 10 बजे तक 10 प्रतिशत मतदान हुआ।

एक घंटा देरी से शुरू हुआ मतदान

सीतामढ़ी के चोरौत पश्चिमी के कन्य माध्यमिक विद्यालय बूथ नंबर 42 में ईवीएम खराब होने से 1 घंटा विलंब से शुरू हुआ मतदान।

जिउतिया को लेकर बदला पंचायत चुनाव वोटिंग का ट्रेंड 

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में नवीनगर प्रखंड की 25 पंचायतों में बुधवार को मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया। जिउतिया पूजा के कारण महिलाओं ने उपवास रखा है और इसका असर मतदान पर दिख रहा है। सुबह में वोटिंग का ट्रेंड बदला हुआ नजर आया। सभी मतदान केंद्रों पर पहले महिलाओं को वोट देने के लिए आगे किया गया और पुरुष मतदाता बेहद कम संख्या में पहुंचे। 

भरगामा के जयनगर बूथ संख्या 13 पर ढाई घंटे बाद शुरू हुआ मतदान

अररिया के भरगामा में दूसरे चरण के लिये वोटिंग शांतिपूर्ण माहौल में जारी है। जयनगर पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय जयनगर के बूथ संख्या 13 पर जिला परिषद पद के लिए लगाये गए ईवीएम में गड़बड़ी के कारण निर्धारित समय से ढाई घंटे विलंब से मतदान शुरू हुआ। यहां सात बजे से शुरू होने वाला मतदान साढ़े नौ बजे ईवीएम बदले जाने के बाद शुरू हुआ। जिला परिषद को छोड़कर अन्य पदों के लिये साढ़े नौ बजे तक मात्र दो वोट डाले गए थे। तकरीबन साढ़े आठ बजे तक मतदान शुरू नहीं होने के बाद स्थानीय लोगों ने बीडीओ और डीएम को इसकी सूचना दी। 

इसके बाद जूनियर इंजीनियर समेत सेक्टर अधिकारी ने पहुंच कर मामले की जांच की और ईवीएम को बदलकर मतदान शुरू कराया। इस दौरान मतदान कर्मचारियों को वोटरों के गुस्से का भी सामना करना पड़ा। हालांकि दारोगा लोढ़ा खैरिया के समझाने बुझाने और पीठासीन पदाधिकारी के विलंब तक मतदान कराने की बात कहने के बाद लोग शांत हुए। यहां महिलाएं सुबह साढ़े छह बजे से ही मतदान के लिये पहुंचने लगी थी। जिउतिया पर्व के बावजूद मतदान शुरू होने तक महिलायें मतदान केंद्र पर डटी रहीं। वहीं दूसरी ओर इसी स्कूल के मतदान केंद्र संख्या 14 पर निर्धारित समय से मतदान शुरू हुआ।

सासाराम में हुई 20% वोटिंग

सासाराम जिले के रोहतास और नौहट्टा में 10 बजे तक 20% मतदान हुआ है। नक्सल प्रभावित पहाड़ी गांव में भी मतदान के लिए लोगों की लंबी कतार लगी हुई है।

अररिया में 10.5% वोटर्स ने डाले वोट

अररिया में 10 बजे तक 10.5 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट।

कौआकोल हुई 14% वोटिंग

कौआकोल प्रखंड में सुबह 9 बजे तक औसत 14% मतदान हुआ

सुपौल में 9% मतदान

सुपौल के प्रतापगंज में सुबह 10 बजे तक 9% मतदान हुआ।

बनमनखी प्रखंड में हुआ 11 फीसदी मतदान

पूर्णिया के बनमनखी प्रखंड में सुबह 9 बजे तक 11 फीसदी मतदान हु्आ। जितिया पर्व के बावजूद महिला वोटरों की तादाद काफी है। अब तक 13 प्रतिशत महिलाओं ने मतदान किया है। वहीं 9 फीसदी पुरुष वोटर्स ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

9 बजे तक 7% मतदाताओं ने डाले वोट

कटिहार जिले में दूसरे चरण के पंचायत चुनाव में बुधवार को 4 प्रखंडों में सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हुआ। जिसमें 7% मतदाताओं ने 9 बजे तक अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कुर्सेला में 8%, कटिहार में 9%, हसनगंज में 10% तथा डंडखोरा में 10% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उक्त आशय की जानकारी मीडिया कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी अनिकेत कुमार ने दी।

नौ बजे तक 8.5 प्रतिशत मतदान

भागलपुर में दूसरे चरण के मतदान में जगदीशपुर प्रखंड में मतदान हो रहा है। सुबह नौ बजे तक 8.5 प्रतिशत मतदान हुआ है। मतदान केंद्रों पर महिलाओं की लंबी कतार देखी जा रही है।

गया में मतदान करने जा रहे मुखिया उम्मीदवार को पीटा 

गया जिले के टिकारी प्रखंड की खैरा गांव में वोटिंग करने के लिए जा रहे मुखिया प्रत्याशी और उनके परिवार तथा अन्य वोटरों के साथ मारपीट की गई। मारपीट की घटना मतदान केंद्र संख्या 211- 212 खैरा जाने के दौरान बूथ से कुछ दूरी पर घटी। घटना सुबह सवा 6 बजे की है। मारपीट की घटना में मुखिया प्रत्याशी विमलेश राय उर्फ दरोगा राय बुरी तरह घायल हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने वोटरों को कतार में लगाकर वोटिंग करवाई।

हाजीपुर में 9 बजे तक 9 प्रतिशत हुआ मतदान

वैशाली जिले के हाजीपुर सदर प्रखंड में पंचायत चुनाव में बुधवार सुबह पहले के 2 घंटे में 9 बजे तक 9 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान पूरी तरह शांतिपूर्वक चल रहा है। डीडीसी कंट्रोल रूम में खुद कर रहे हैं मॉनिटरिंग। कतार में खड़ी-खड़ी महिलाएं जब थक गईं तो बैठकर मतदान के लिए अपनी बारी का इंतजार करने लगीं।

Read Also:  86 प्रोफेसर व 83 एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर अनुबंध पर होगी भर्ती

मतदान केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे एसपी मनीष

हाजीपुर सदर के हिलालपुर में एसपी मनीष और अन्य पदाधिकारी एक मतदान केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां सुबह-सुबह आधी आबादी की धमक नजर आई। निर्जला व्रत के बीच वोट डालने उमड़ी महिलाओं की भीड़।

पूर्णिया में हुआ 11 प्रतिशत मतदान

पूर्णिया में सुबह 9 बजे तक 11 प्रतिशत मतदान हुआ।

4 प्रखंडों के 297 बूथ पर सुरक्षा के बीच मतदान शुरू

दूसरे चरण के तहत कटिहार जिले के 4 प्रखंडों में बुधवार को सुबह 7 बजे से ही सुरक्षा व्यवस्था के बीच पंचायत चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया। सनद रहे कि इस बार जिला परिषद, मुखिया, पंचायत समिति एवं वार्ड सदस्य प्रत्याशी का चुनाव ईवीएम से तथा पंच एवं सरपंच का चुनाव मत पत्रों के माध्यम से हो रहा है। 

सुबह से ही मतदाता अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंचकर कतार बद्ध हो गए। कुर्सेला, कटिहार, हसनगंज एवं डंडखोरा प्रखंड के 297 मतदान केंद्रों पर 160423 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। जिसमें 80564 पुरुष 79952 महिला व सात अन्य मतदाता हैं। 

बुधवार को हो रहे मतदान में 34 जिला परिषद सदस्य के प्रत्याशी सहित कुल 2302 प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी उदयन मिश्र के निर्देश पर सभी प्रखंडों में सेक्टर दंडाधिकारी जोनल दंडाधिकारी के साथ भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

वहीं कटिहार से जोड़ने वाली भागलपुर सहित अन्य जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है। राष्ट्रीय उच्च पथ 31 एवं स्टेट हाईवे 77 पर पुलिस गश्ती तेज कर दी गई है। मतदान केंद्रों पर मतदान पदाधिकारी के अलावा पोलिंग एजेंट को वैध कागजात के साथ जाने की अनुमति है।

नक्सल प्रभावित बंबर प्रखंड में लगी वोटर्स की लंबी लाइन

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में मुंगेर के टेटिया बंबर प्रखंड में मतदान जारी है। टेटिया बंबर प्रखंड नक्सल प्रभावित है। यहां के मध्य विद्यालय देवघरा स्थित मतदान केंद्र में वोट देने के लिए कतार में खड़ी महिलाएं।

कई जगहों पर बाधित हुआ मतदान

अररिया जिले के भरगामा प्रखंड के खजूरी में बैलेट पर सरपंच पद के चुनाव चिह्न व  क्रम गलत होने के कारण बूथ संख्या 158 पर ग्रामीण वोट नहीं डाल सके। वहीं मनुल्लाहपट्टी में बूथ 144 पर ईवीएम में खराबी के कारण मतदान बाधित रहा। बूथ नंबर 82 रघुनाथपुर पंचायत भवन में जिला परिषद के बैलेट यूनिट में खराबी के कारण मतदान बाधित है।

दूसरे चरण का मतदान शुरू, कुछ जगहों पर ईवीएम में शिकायत

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है। भागलपुर जिले के जगदीशपुर प्रखंड के 208 मतदान केंद्रों पर वोटिंग हो रही है। मतदान को लेकर लोगों में खासा उत्साह है। कई बूथों पर महिलाओं की लंबी कतार लगी हुई है। जिला नियंत्रण कक्ष के अनुसार सुबह आठ बजे तक करीब चार प्रतिशत मतदान हुआ था। 

मॉक पोल के बाद मतदान शुरू हुआ। अभी तक 10 मतदान केंद्रों पर ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत मिली है। संबंधित केंद्रों पर ईवीएम बदला गया है। जगदीशपुर के मध्य विद्यालय बलुआचक के बूथ संख्या 99 और 102 की सभी ईवीएम खराब होने से मतदान बाधित हुआ। अंगारी के बूथ संख्या 181 में एक ईवीम में खराबी पायी गयी। मतदान को लेकर सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की गयी है।

राजपुर में लगी है वोटर्स की लंबी लाइन

राजपुर प्रखंड की बूथ संख्या 34 पर मतदाताओं की लंबी कतार लगी हुई है। यहां मतदाताओं के लिए छावनी की व्यवस्था नहीं होने के कारण उन्हें लंबी लाइन लगाकर वोट देना पड़ रहा है।

जमीन पर बैठे मतदानकर्मी

मतदान की दुरुस्त तैयारी और प्रशासनिक दावे की पोल खोलने के लिए यह तस्वीर काफी है। यह तस्वीर अररिया जिले के भरगामा प्रखंड के रघुनाथपुर दक्षिण वार्ड नं- 01 के बूथ नं- 87 की है। यह बहियार के बीच है। चारो तरफ धान का खेत है। उपस्कर व अन्य साधनों के अभाव में मतदान कर्मी जमीन पर बैठकर मतदान कर रहे हैं। हालांकि बाद में ग्रामीणों ने कुछ बेंच व कुर्सी उपलब्ध कराई।

bihar panchayat voting

विजयीपुर की 13 पंचायतों में जारी है मतदान

गोपालगंज जिले के विजयीपुर प्रखंड की 13 पंचायतों में मतदान जारी है। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतार लगी हुई है। प्रखंड के दो जिप सदस्य, तेरह मुखिया, उन्नीस पंचायत समिति सदस्य, बारह सरपंच सहित कुल 319 पदों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। चुनाव के मद्देनजर यूपी सीमा को सील कर दिया गया है। सभी मतदान केंद्रों पर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। डीएम व एसपी प्रखंड मुख्यालय में कैंप कर रहे हैं।

राजपुर में फेल हुआ बायोमेट्रिक सिस्टम

राजपुर में बायोमेट्रिक सिस्टम फेल हो गए हैं। यहां मतदान की गति धीमी है। बूथ संख्या 34 पर कुल 707 मतदाता हैं। इनमें से केवल 49 लोगों ने ही वोट डाले हैं।

बांका जिले के बांका प्रखंड की 16 पंचायतों में शुरू हुआ मतदान

बांका जिला के बांका प्रखंड की कुल 16 पंचायतों में बुधवार की सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो चुका है। कई बूथों पर ईवीएम में गड़बड़ी के कारण कुछ लेट से मतदान शुरू हुआ। सभी जगह मतदाताओं की लंबी लाइन दिख रही है मतदान को लेकर प्रशासन पूरी तरह चौकस है। कुछ जगह से लोगों की प्रशासन को शिकायत आ रही है।

Read Also:  तीन लोग बैठे हैं... नटवर सिंह का राहुल समेत पूरी गांधी फैमिली पर हमला, कैप्टन अमरिंदर का किया समर्थन

प्रखंड के छत्रपाल पंचायत के मतदान केंद्र संख्या 149 पर आंगनवाड़ी सेविका के द्वारा कुछ मतदाताओं को जबरन एक निश्चित बटन दबाने का दबाव दिया जा रहा है। इसको लेकर ग्रामीणों ने विरोध जताया। ग्रामीणों ने बताया कि उक्त आंगनवाड़ी सेविका एक मुखिया उम्मीदवार की रिश्तेदार है। मामले को लेकर अपर समाहर्ता माधव कुमार सिंह ने संज्ञान लेते हुए इस पर तुरंत कार्रवाई का निर्देश दिया है।

कौआकोल में देर से शुरू हुआ मतदान

नवादा जिले के कौआकोल में मतदान देर से शुरू हुआ।

सीवान में जारी है मतदान

सीवान जिले के सदर प्रखंड के बूथ संख्या 249 पचलखी पंचायत पर जारी है मतदान

जीउतिया पर्व पर भारी पड़ा महिलाओं का जज्बा

दूसरे चरण में बक्सर जिले में हो रहे पंचायत चुनाव में जीउतियां पर्व पर महिलाओं का जज्बा भारी दिख रहा है। सुबह से ही हर मतदान केंद्र पर लंबी-लंबी कतारें लगी हैं। कजरिया, खरहना, राजपुर, धनसोई आदि बूथों पर महिलाओं की भीड़ उमड़ी हुई है। महिला वोटरों का कहना है कि गांव की सरकार बन रही है तो देरी काहे करेंगे। पहले वोट देने के बाद ही जीउतिया की पूजा की जाएगी।

लाइन में खड़ीं महिला वोटर्स

भोजपुर जिले के पीरो ब्लॉक के पचरुखिया गांव में महिला वोटर्स कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रही हैं। जितिया व्रत को लेकर सुबह में ही महिलाओं की लंबी कतार लगी हुई है।

कड़ी सुरक्षा के बीच भरगामा प्रखंड में मतदान शुरू

कड़ी सुरक्षा के बीच अररिया जिले के भरगामा के 20 पंचायतों में मतदान शुरू हो गया। सभी 283 बूथों पर समय से पहले ही वोटर पहुंच चुके थे। कमोबेश हर बूथ पर वोटरों की लंबी कतार देखी गयी। गांव की सरकार चुनने के लिए महिलाओं व युवकों में काफी उत्सुकता दिखी। भरगामा प्रखंड के 20 पंचायत के 1.63 वोटर 2482 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

पूर्णिया में शुरू हुआ मतदान

पूर्णिया के बनमनखी प्रखंड में मतदान शुरू हो गया है। आज 361 बूथों पर 2826 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। प्रखंड में 1 लाख 88 हजार से अधिक मतदाता हैं।

अरवल सदर प्रखंड में शुरू हुआ मतदान

अरवल सदर प्रखंड के मुखिया समेत अन्य पदों के चुनाव को लेकर सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ। अरवल सदर प्रखंड में जिला पार्षद के दो पदों के लिए मतदान हो रहा है। अरवल के प्यारे चेक, हसनपुर मतदान केंद्रों पर वोट देने के लिए महिलाओं की भीड़ लगी है। पुलिस चौकसी बरत रही है। जहानाबाद जिले के घोसी प्रखंड के 8 पंचायतों में मतदान चल रहा है।

राजपुर में चुनाव शुरू होते ही सुबह से घनघनाने लगीं कंट्रोल रूम में घंटियां 

आज से बक्सर जिले में पंचायत चुनाव के लिए नियंत्रण कक्ष सक्रिय हो गया है। सुबह से ही कंट्रोल रूम की घंटियां घनघनाने लगीं। समाहरणालय परिसर स्थित कोषागार कार्यालय प्रथम तल पर जिला आपदा शाखा में कार्यरत है। इसके लिए 24 घंटे पालीवार कर्मी काम कर रहे हैं।

इन नंबरों पर करें शिकायत

पांच टेलीफोन नंबर क्रमशः 06183-299941, 06183-299942, 06183-223333, 06183-299943, 06183-299946 नंबर जारी किया गया है। इन नंबरों पर कॉल कर मतदान से संबंधित किसी भी तरह की गड़बड़ी की शिकायत या सूचना आम जन से लेकर बूथ पर कार्यरत कर्मी भी दे रहे हैं। मौजूद नियंत्रण कक्ष को मिलने वाली हर शिकायत को रजिस्टर में समय के साथ दर्ज करेंगे। 

कंट्रोल रूम की संपूर्ण जिम्मेदारी तरणी कुमारी जिला प्रोग्राम पदाधिकारी (आईसीडीएस) एवं पूनम कुमारी सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा कोषांग बक्सर को दी गई है।  जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि आज से चार और अतिरिक्त नंबर 24 घंटे नियंत्रण कक्ष मे काम कर रहे हैं। यह कंट्रोल रूम 29 सितंबर को ईवीएम जमा करने तक सक्रिय रहेगा।

बक्सर जिले के राजपुर की 19 पंचायतों के 577 पदों के लिए मतदान शुरू 

बक्सर जिले में पंचायत चुनाव का आज आगाज आज हो गया है। 577 पदों के लिए राजपुर प्रखंड में मतदान शुरू हो गया है। राजपुर मे 6 पदों के लिए 2107 उम्मीदवार मैदान में हैं। आज इनके भाग्य का फैसला 156146 मतदाता करेंगे। राजपुर में होने वाले 19 पंचायतों के लिए चुनाव को लेकर पहली बार ईवीएम और मत पेटिकाओं से भी चुनाव कराया जा रहा है। सुबह 6 बजे से ही महिला व पुरुष बूथों पर पहुंच गए हैं। मतदान केंद्र संख्या- 129, मध्य विद्यालय हरपुर पर तो सुबह से ही मतदाता आने लगे हैं।

Related posts:

Navratri 2021: शारदीय नवरात्रि में इन राशि वालों पर माता रानी की रहेगी विशेष कृपा, क्या लिस्ट में शा...
राजद: लालू प्रसाद यादव को बंधक बनाने की बात उनके व्यक्तित्व से नहीं मिलती, तेजप्रताप यादव के आरोप पर...
एक SMS के जरिये करवायें SBI कार्ड को ब्लाॅक, ये है पूरा प्रोसेस 
‘फ्रेंड्स’ के अभिनेता जेम्स माइकल टाइलर का निधन, अनुष्का शर्मा-सामंथा सहित अन्य ने जताया शोक
शाहरुख खान के खास दोस्त ने आर्यन की गिरफ्तारी पर दिया रिएक्शन, बोले- बच्चे चाहें गलती करें लेकिन...
BPSC 65th Result 2021 : बीपीएससी 65वीं परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी, गौरव सिंह ने किया टॉप
लोजपा सांसद प्रिंस राज पासवान को बड़ी राहत, दिल्ली की अदालत ने रेप केस में दी अग्रिम जमानत
एक ही दिन में पेट्रोल 4 रुपये और डीजल 8.82 रुपये महंगा, पाकिस्तान में अब डीजल 122 के पार
नफीसा अली ने शेयर कीं लकी अली की बेटी सारा की खूबसूरत फोटोज, लोग बोले- गाती भी है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *