‘मोदी सरकार की बुराई करने वालों ने ही…’ कपिल सिब्बल के घर पर हमले को लेकर बरसे जावेद अख्तर

Spread the love


हाल ही में आरएसएस और तालिबान की तुलना कर सुर्खियों में रहे गीतकार और कवि जावेद अख्तर शुक्रवार को कांग्रेस को निशाने पर रखा। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के घर पर हमला करने वालों पर बरसते हुए पूर्व राज्यसभा सांसद ने कहा कि कपिल सिब्बल के घर पर हमला करने वाले लोग वही हैं जो अभिव्यक्ति की आजादी खत्म करने के लिए मोदी सरकार की आलोचना करते हैं। अख्तर ने यह भी पूछा कि क्या राहुल गांधी को हमले की कड़े शब्दों में निंदा नहीं करनी चाहिए?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल की ओर यह कहे जाने पर कि वह ‘जी हुजूर 23’ ग्रुप का हिस्सा नहीं हैं और अपनी मांगें रखते रहेंगे, पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनके घर पर धावा बोल दिया। पंजाब में आंतरिक कलह और कैप्टन अमरिंदर सिंह को दरकिनार किए जाने पर पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने सवाल उठाए हैं।

कपिल सिब्बल के घर पर यूथ कांग्रेस के प्रदर्शन की आनंद शर्मा, मनीष तिवारी, पी. चिदंबरम, शशि थरूर जैसे नेताओं ने निंदा की। हालांकि, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी या प्रियंका गांधी ने अब तक चुप्पी साध रखी है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक जल्द बुलाई जाएगी।  जावदे अख्तर ने ट्वीट किया, ”कांग्रेस पार्टी की कार्य प्रणाली को लेकर अपनी राय जाहिर करने वाले कपिल सिब्बल के घर पर हमला करने वाले वही लोग हैं जो अभिव्यक्ति की आजादी सीमित करने के लिए मोदी सरकार की आलोचना करते हैं। क्या राहुल गांधी को इन गुंडों की कड़े शब्दों में निंदा नहीं करनी चाहिए?”
 

Read Also:  साड़ी विवाद : NCW ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को मामले की जांच करने को कहा, रेस्तरां के मार्केटिंग डायरेक्टर को किया तलब

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *