नवमी पर पुजारी की हत्याः तेजस्वी बोले-अब कोई नहीं बोलेगा जंगलराज, बिहार में सत्ता संरक्षित अपराध की गंगा बह रही

Spread the love


दरभंगा के कंकाली मंदिर के पुजारी की महानवमी के दिन गुरुवार की सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुजारी की हत्या पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि बिहार में सत्ता संरक्षित अपराध की गंगा बह रही है। प्रतिदिन प्रदेश में सैंकड़ों हत्याएं हो रही हैं।  

तेजस्वी ने ट्वीट कर नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए लिखा कि आज नवमी के दिन दरभंगा के कंकाली मंदिर के मुख्य पुजारी राजीव झा की बदमाशों ने हत्या कर दी। बिहार में सत्ता संरक्षित अपराध की गंगा बह रही है। प्रतिदिन प्रदेश में सैंकड़ों हत्याएँ होती है लेकिन कोई जंगलराज नहीं बोलेगा क्योंकि जदयू-बीजेपी के दुशासनी राज में हेडलाइन मैनेजमेंट जो है।

इससे पहले राजद की ओर से भी इसे लेकर हमला किया गया। राजद के हैंडल से लिखा गया कि दुर्गा पूजा के दौरान दरभंगा के कंकाली मंदिर के मुख्य पुजारी राजीव झा की बदमाशों ने गोली मार हत्या कर दी। बिहार में मंगलराज का दावा कर बिहारियों को ठगने एवं भरमाने वाला कथित बेटा दिल्ली में बैठा है। वो बेटा अभी चूँ तक नहीं कर रहा, हां! अपराधी मनमाफ़िक होते तो वो हिंदू-मुसलमान करते।

Read Also:  PM किसान की राशि हो सकती 12000, इस दिन आ सकती है 10वीं किस्त, चेक रें नई लिस्ट

चार बदमाशों ने की वारदात

दरभंगा के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के रामबाग स्थित कंकाली मंदिर के पुजारी राजीव कुमार झा उर्फ अंटू झा की कार सवार चार बदमाशों ने गुरुवार की अहले सुबह गोली मारकर हत्या दी थी। घटना के दौरान पुजारी के बगल में मौजूद उनके एक सहयोगी भी गोली लगने से जख्मी हो गए। उनका इलाज अललपट्टी स्थित एक निजी नर्सिंग होम में चल रहा है। पुजारी मूल रूप से सीतामढ़ी जिले के भिट्ठामोड़ ओपी क्षेत्र के कोरियाही गांव के रहने वाले थे। 

तीन अपराधियों को लोगों ने पकड़ा, एक को मार डाला

पुजारी को गोली मारने की वारदात को कार सवार चार अपराधियों ने अंजाम दिया। स्थानीय लोगों ने इनमें से तीन अपराधियों को खदेड़कर पकड़ लिया। भीड़ ने इनमें से एक अपराधी को पीट-पीटकर मार डाला। मृत अपराधी की पहचान पुलकित सिंह के रूप में हुई है। उसके पिता राम उद्गार सिंह ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कर्मी बताए जा रहे हैं। घटना में शामिल दो अन्य अपराधी भी स्थानीय लोगों की पिटाई से जख्मी हैं। 

दोनों का इलाज डीएमसीएच में चल रहा है। एक अपराधी मौके से भागने में सफल रहा। भागने वाला अपराधी आशू कुमार है। वह रामबाग मोहल्ले में एक-डेढ़ महीने से अरुण झा के मकान में किराए पर रह रहा था। स्थानीय लोगों ने अपराधियों की कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है। नगर विधायक संजय सरावगी ने मौके पर पहुंचकर पुजारी के परिजनों को ढाढस बंधाया। उन्होंने घटना को काफी दुखद बताया। घटना का कारण आपसी विवाद बताया जा रहा है। 

Read Also:  शाहरुख खान के बर्थडे पर मलाइका अरोड़ा ने लुटाया प्यार, खास तस्वीरें शेयर कर दी जन्मदिन की बधाई

मोबाइल फोन को लेकर हुआ था झगड़ा

पुजारी के भतीजा व पुत्र के साथ आरोपितों का मंगलवार से ही मोबाइल फोन को लेकर झगड़ा होने की बात सामने आ रही है। बुधवार की देर शाम भी वहां दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई थी, जिसमें कुछ लोग जख्मी भी हुए थे। घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष सत्य प्रकाश झा मौके पर पहुंचे थे, लेकिन तब तक मामला सामान्य हो चुका था। गोली चलाने वाला आरोपी पक्ष मारपीट की प्राथमिकी दर्ज कराने देर रात विश्वविद्यालय थाना पहुंचा था, लेकिन सुबह होते ही उन लोगों ने मंदिर पर पहुंचकर पुजारी व उनके सहयोगी को गोली मार दी। गोली लगने से पुजारी की मौके पर ही मौत हो गई। पुजारी के पेट व सीना में चार गोली लगी है। 

अपराधियों ने आठ राउंड फायरिंग की

बताया जाता है कि अपराधियों ने लगभग आठ राउंड गोली चलाई है। एसएसपी बाबू राम ने पुजारी एवं एक अपराधी की हत्या किए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुजारी के परिजन एवं आरोपित सभी पूर्व से परिचित थे। आरोपितों का पहले से ही यहां आना-जाना था। अपराधी पेशेवर नहीं है। मोबाइल फोन को लेकर हुआ विवाद घटना का कारण हो सकता है। वैसे, मामले की जांच चल रही है। मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है। भागने वाले आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Read Also:  लखीमपुर कांड: पहले दी थी सुधारने की धमकी, फिर किसानों को कुचला, अजय मिश्रा पर बरसे राहुल गांधी

Related posts:

जेपीएससी 7th व 10th मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन शेड्यूल जारी, उम्मीदवार 16 नवंबर से कर सकेंगे Apply
BSEB : सिमुलतला आवासीय विद्यालय कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा के डमी एडमिट कार्ड जारी
झारखंड: टीकाकरण की रफ्तार पर पर्व-त्योहारों का ब्रेक, तीन लाख का लक्ष्य के विरुद्ध डेढ़ लाख भी नहीं ...
Market Live: सेंसेक्स-निफ्टी ऑल टाइम हाई पर, टाटा मोटर्स के शेयरों में 9 फीसद से ज्यादा की उछाल
शर्लिन चोपड़ा पर राज कुंद्रा ने किया 50 करोड़ रुपये का मानहानि का केस, कहा- शिल्पा शेट्टी को फोन कर ...
सूर्य देव की कृपा से 16 दिसंबर तक ये राशि वाले मनाएंगे जश्न, चमकेगा भाग्य का सितारा
Navratri 2021: शारदीय नवरात्रि में इन राशि वालों पर माता रानी की रहेगी विशेष कृपा, क्या लिस्ट में शा...
ऑटो चालक और सहयोगी ने की थी धनबाद के जज की हत्या, चार्जशीट सौेपी
युवराज सिंह ने दीवाली विश करते हुए शेयर किया वीडियो, कहा- पटाखों के बारे में बोला, तो शायद बुरा लग ज...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *