नए हो जाएंगे ये सैमसंग फोन! आ रहा है नया एंड्रॉइड 12 अपडेट, ऐसे करें डाउनलोड

Spread the love


अगर आप Samsung यूजर हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। जल्द ही सैमसंग के कुछ स्मार्टफोन एक दम नए जैसे हो जाएंगे। कंपनी जल्द ही नया एंड्रॉइड अपडेट जारी करने वाली है। दरअसल, सैमसंग ने पिछले महीने अपने फ्लैगशिप गैलेक्सी S21 सीरीज के स्मार्टफोन्स के लिए Android 12 बीटा अपडेट को रोल आउट किया था। अब, ऐसा प्रतीत होता है कि कंपनी अपनी गैलेक्सी S21 सीरीज के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम के स्टेबल अपडेट को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसका मतलब है कि सैमसंग गैलेक्सी S21, गैलेक्सी S21+ और गैलेक्सी S21 अल्ट्रा यूजर्स जल्द ही अपने स्मार्टफोन में एंड्रॉइड 12 का अनुभव कर सकेंगे।

9to5Google की एक रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग के एक कर्मचारी ने खुलासा किया है कि कंपनी ने गैलेक्सी S21 फैमिली के लिए एंड्रॉइड 12 बीटा के स्टेबल अपडेट को जारी करेगी। कोरिया में सैमसंग के फोरम पर बीटा ऑपरेशंस मैनेजर ने पुष्टि की कि कंपनी की गैलेक्सी S21 पर पांचवां एंड्रॉइड 12 बीटा लॉन्च करने की कोई योजना नहीं है। दूसरी ओर, कंपनी पूरी तरह से अपने उपकरणों पर एंड्रॉइड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम के स्टेबल रोलआउट पर ध्यान केंद्रित करेगी। स्टेबल रोल आउट के साथ कंपनी चौथे बीटा में पाए गए पिछले कुछ बग्स को हटा देगी।

Read Also:  ताइवान के रक्षा मंत्री की चीन को दो टूक, कहा- हम अपना बचाव करने को तैयार

नए अपडेट में मिलेगा ये सब    
एंड्रॉइड 12 अपडेट के साथ, सैमसंग स्मार्टफोन्स को नया सैमसंग वन यूआई 4.0 अपडेट भी मिलेगा। वन यूआई 4.0 के साथ, उपयोगकर्ताओं को बेहतर स्टॉक ऐप, मटेरियल यू डायनेमिक कलर थीम, लॉक स्क्रीन विजेट, कैमरा और माइक्रोफ़ोन एक्सेस और नए विजेट डिज़ाइन को बंद करने के लिए डेडिकेटेड क्विक सेटिंग्स टॉगल मिलेंगे। कंपनी का दावा है कि नए अपडेट से डिवाइस की सिक्योरिटी और प्राइवेसी भी बढ़ जाएगी।

ये भी पढ़ें- WhatsApp की चेतावनी! दोस्त के नाम से पैसे ऐंठ रहे हैकर, आपके पास भी आ सकता है ऐसा मैसेज

सबसे पहले इन देशों में मिलेगा लेटेस्ट अपडेट
वन यूआई 4.0 बीटा प्रोग्राम के नवंबर 2021 के अंत तक खुलने की उम्मीद है। अपडेट पाने वाले पहले देश यूएस, यूके, चीन, जर्मनी, भारत और दक्षिण कोरिया होंगे, और बाद में और देशों को जोड़ा जाएगा।

Read Also:  Bihar Panchayat Chunav Ninth Phase Counting Live Updates: लगातार आ रहे नतीजे, कई सीटों पर उलटफेर, जानिये कौन जीता और कौन हारा

अपने सैमसंग फोन पर एंड्रॉइड 12 कैसे डाउनलोड करें
आपको अपने स्मार्टफोन के सेटिंग ऐप में जाना होगा। इसके बाद आपको सिस्टम अपडेट ऑप्शन पर स्क्रॉल डाउन करना होगा। अब सिस्टम अपडेट पर टैप करें और देखें कि आपको अपडेट मिला है या नहीं। अगर आपको अपडेट मिला है, तो डाउनलोड और इंस्टॉल पर टैप करें। कंपनी यूजर्स को अपडेट डाउनलोड करने से पहले अपने डेटा का बैकअप लेने की सलाह देती है।

ये भी पढ़ें- फट सकता है आपका फोन अगर कर रहे हैं ये 5 गलतियां, जानें कैसे रहें सुरक्षित

अन्य सैमसंग स्मार्टफोन जिन्हें एंड्रॉइड 12 बीटा अपडेट मिलेगा
इस बीच, सैमसंग ने अपने गैलेक्सी S20 उपकरणों के लिए एंड्रॉइड 12 बीटा प्रोग्राम को भी रोल आउट करना शुरू कर दिया है। सैममोबाइल की एक रिपोर्ट के अनुसार, गैलेक्सी S20, S20+ और S20 अल्ट्रा डिवाइस के लिए एंड्रॉइड 12 पर आधारित वन यूआई 4.0 बीटा प्रोग्राम तैयार किया जा रहा है। पोस्ट में यह भी कहा गया है कि EUI4 पर खत्म होने वाले फर्मवेयर वर्जन के साथ वन यूआई 3.1 इन स्मार्टफोन्स पर आने वाला आखिरी एंड्रॉइड 11 पर आधारित अपडेट होगा।

Read Also:  ममता बनर्जी की तारीफ के बाद स्वामी ने मोदी सरकार को बताया- फेल, पेश किया रिपोर्ट कार्ड

Related posts:

दशहरा की छुट्टी: शेयर बाजार आज बंद रहेगा, कल सेंसेक्स पहली बार 61,000 के पार हुआ था बंद
Jharkhand Teacher Recruitment 2021: 26 हजार शिक्षक भर्ती के लिए फिर बदलेगी नियमावली
कोरोना के नए वेरिएंट का खौफ, एक दिन में निवेशकों के डूब गए 7 लाख करोड़ रुपए
12 दिन बाद बदल जाएगा इन राशियों का भाग्य, दुख- दर्द होंगे दूर, करेंगे नई शुरुआत
क्वॉड की अगली बैठक में चीन की 'दुखती रग' पर होगी चर्चा, भारत भी है सदस्य; जानें कहां होगी मीटिंग
IRCTC: सिर्फ 10 दिन में उड़ा निवेशकों के चेहरे का रंग, 30 हजार करोड़ का झटका
PPF या सुकन्या समृद्धि योजना? जानें कहां मिलेगा सबसे बेहतर रिटर्न
बिना हाथ-पैर के शख्स का वीडियो देखकर अचंभित रह गए आनंद महिंद्रा, दिया नौकरी का ऑफर
दक्षिण अफ्रीका से गुड न्यूज, डेल्टा वैरिएंट से 80 फीसद तक कम खतरनाक है ओमिक्रॉन!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *