तीन लोग बैठे हैं… नटवर सिंह का राहुल समेत पूरी गांधी फैमिली पर हमला, कैप्टन अमरिंदर का किया समर्थन

Spread the love


पंजाब में मची कलह के बीच कांग्रेस लीडरशिप पर पार्टी के ही दिग्गज नेताओं का हमला जारी है। कपिल सिब्बल के बाद अब नटवर सिंह ने राहुल गांधी पर सीधा हमला बोला है। पूर्व विदेश मंत्री ने कहा कि कांग्रेस में फिलहाल कुछ भी सही नहीं है। इसके लिए तीन लोग जिम्मेदार हैं, जिनमें से एक राहुल गांधी हैं। नटवर सिंह ने कहा कि भले ही राहुल गांधी के पास कोई पद नहीं है, लेकिन वे सभी मामलों में फैसले लेते हैं। नटवर सिंह ने कहा कि अब न तो कभी वर्किंग कमिटी की मीटिंग होती है और न कभी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बुलाई जाती है। नटवर सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने का फैसला लिया है, जिनका 52 साल का लंबा अनुभव रहा है।

Read Also:  साड़ी विवाद : NCW ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को मामले की जांच करने को कहा, रेस्तरां के मार्केटिंग डायरेक्टर को किया तलब

यही नहीं नटवर सिंह ने कांग्रेस लीडरशिप पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने कैप्टन की जगह उस सिद्धू को जिम्मेदारी दे दी, जो कभी भी कुछ भी फैसला ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि एक बार सिद्धू ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था और फिर उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी से मुलाकात करके कहा था कि क्या मैं उसे वापस ले सकता हूं। इस पर हामिद अंसारी ने कहा कि अब तो इस्तीफा वापस नहीं लिया जा सकता है। नटवर सिंह ने गांधी फैमिली पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि ऐसा तो कभी हुआ ही नहीं है, जो आज कांग्रेस की हालत है। आज न तो वर्किंग कमिटी की बैठक होती है और न ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी बुलाई जाती है।

नटवर सिंह ने कहा कि तीन लोग बैठे हैं, जो सारे फैसले लेते हैं। उन्होंने कहा कि इनमें से एक राहुल गांधी साहब हैं, जिनके पास कोई पद भी नहीं है, लेकिन वह सारे फैसले लेते हैं। इन दोनों ने (राहुल और प्रियंका की ओर से इशारा) कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने का फैसला लिया और उनकी जगह पर सिद्धू को ले आए। यह पहला मौका है, जब किसी सीनियर नेता ने इस तरह से राहुल गांधी का नाम लेकर निशाना साधा है। इससे पहले बुधवार को कपिल सिब्बल ने भी पार्टी में बड़े बदलावों की मांग करते हुए कहा था कि अब एक नियमित अध्यक्ष जल्दी ही चुना जाना चाहिए।

Read Also:  लोजपा सांसद प्रिंस राज पासवान को बड़ी राहत, दिल्ली की अदालत ने रेप केस में दी अग्रिम जमानत

संबंधित खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *