अभी जेल में ही रहेंगे आर्यन खान, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

Spread the love


बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की जमानत याचिका खारिज हो गई है। आर्यन के साथ ही साथ अरबाज और मुनमुन की जमानत याचिका भी खारिज हुई है। ज़मानत याचिका खारिज़ होने के बाद आर्यन खान सहित अन्य आरोपियों को ऑर्थर रोड जेल में रहना होगा। याद दिला दें कि ये पूरा मामला क्रूज शिप पर ड्रग्स पार्टी करने से जुड़ा है। एनसीबी ने कथित रूप से कोकीन, मेफेड्रोन, चरस, हाइड्रोपोनिक और एमडीएमए जैसी कई ड्रग्स और 1.33 लाख रुपए नगद जब्त किए हैं।

Contents

जमानत याचिका हुई खारिज
मुंबई की एस्प्लेनेड अदालत ने मुंबई तट पर एक क्रूज पर ड्रग्स से संबंधित मामले में आर्यन खान, अरबाज और मुनमुन धमेचा की ज़मानत याचिका खारिज़ कर दी है। ज़मानत याचिका खारिज़ होने के बाद आर्यन खान और अन्य आरोपियों को आज रात ऑर्थर रोड जेल में रहना होगा। 

 

बेल से जांच पर होगा असर
एएसजी सिंह ने अपनी दलील रखते हुए कहा कि इस बात पर जरूर ध्यान देना चाहिए कि लोग कितनी आसानी से बातों में आ जाते हैं और क्या इससे सबूतों के साथ छेड़छाड़ हो सकती है? अनिल ने आगे कहा कि ये कोई आइसोलेटिड केस नहीं है, ऐसे में बेल की वजह से केस की जांच पर असर पड़ सकता है।

जॉनी ने शाहरुख संग शेयर की तस्वीर
बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेता व कॉमेडियन जॉनी लीवर ने शाहरुख खान के साथ एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में शाहरुख- जॉनी एक साथ नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर के साथ जॉनी ने कैप्शन में सिर्फ एक इमोजी शेयर किया है, जिससे पावर शो हो रही है।

अनिल सिंह ने वाट्सएप चैट्स को बनाया हथियार
अनिल सिंह ने कहा कि आर्यन के वाट्सऐप चैट्स और उनका टर्मिनल पर मिलना, कोई इत्तेफाक नहीं हो सकता है। उनका कहना है कि पहले और दूसरे आरोपी की मुलाकात टर्मिनल पर हुई। वहीं उनके कम्यूनिकेशन्स से सामने आएगा कि वो ड्रग्स का पहली बार इस्तेमाल नहीं कर रहे।

फिर शुरू हुईं दलीलें
एक बार फिर एनसीबी की ओर से एएसजी अनिल सिंह और आर्यन की ओर से सतीश के बीच दलीलें शुरू हो गई हैं। अनिल सिंह का कहना कि कानून के मुताबिक आर्यन को बेल नहीं मिल सकती है। वहीं सतीश, बॉम्बे हाईकोर्ट के एक फैसले को आधार देते हुए कह रहे हैं कि किला कोर्ट और मजिस्ट्रेट बेल दे सकते हैं। 

क्वारंटीन सेल में रहेंगे आर्यन
न्यूज एजेंसी एएनआई की ओर से आर्यन केस में एक ओर अहम जानकारी सामने आई है। आर्थर जेल के सुपरिटेंडेंट नितन ने बताया कि आर्यन खान के साथ ही अन्य आरोपी अगले तीन से पांच दिनों के लिए क्वारंटीन सेल में रहेंगे। 

 

 


क्या आज मिल पाएगी बेल?
ऐसा बताया जा रहा है कि अगर आर्यन की बेल खारिज होती है तो आज रात तक आर्यन को जेल की वर्दी दी जा सकती है। वहीं अगर आर्यन को बेल मिलती है तो ये पूरा प्रोसेस शाम को करीब 6 बजे से पहले पूरा होना होगा, वरना आर्यन को आज जमानत नहीं मिल पाएगी।

आर्यन के लिए राखी सावंत का वीडियो
बीते कुछ वक्त से बॉलीवुड के कई सितारे आर्यन खान के पक्ष में अपनी बात रख चुके हैं। इस लिस्ट में अब राखी का भी नाम शुमार हो गया है। राखी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिस में वो कह रही हैं कि प्लीज आर्यन के लिए प्रेयर करें।

 

 

अरबाज की जमानत पर दलीलें शुरू
एक ओर जहां आर्यन खान की ओर से सतीश मानशिंदे अपनी दलीलें पूरी कर चुके हैं तो वहीं अब अरबाज मर्चेंट की जमानत पर दलीलें दी जा रही हैं। वहीं अरबाज के बाद मुनमुन की जमानत पर दोनों पक्ष अपनी बात रखेंगे।

जेल के क्वारंटीन सेंटर में आर्यन
बता दें कि आर्थर रोड जेल के क्वारंटीन सेंटर में आर्यन खान को रखा गया है। इसकी वजह है कोविड, याद दिला दें कि कोविड के चलते ये व्यवस्था शुरू हुई थी। बताया जा रहा है कि जेल जाने से पहले इस सेंटर में 14 दिन का वक्त दिया जाता है। आर्यन खान की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई है, लेकिन प्रोटोकॉल्स के तहत ऐसा किया जा रहा है।

अरमान कोहली के केस का हुआ जिक्र
एक ओर जहां आर्यन की ओर से सतीश ने दलीलें पेश की तो वहीं एनसीबी की ओर से ASG अनिल सिंह ने अरमान कोहली के केस का हवाला दिया। अनिल सिंह ने ये भी कहा कि आर्यन की जांच में जरूरत है, ऐसे में उन्हें बेल न दी जाए। वहीं सतीश ने कहा कि जब भी जरूरत होगी, आर्यन मौजूद रहेंगे।

 

कोई गलत ट्रैक रिकॉर्ड नहीं
आर्यन की ओर से सतीश ने कोर्ट में आगे कहा, ‘फैक्ट ये है कि मैं 23 साल का एक लड़का हूं, जिसका कोई भी पुराना गलत ट्रैक रिकॉर्ड नहीं है। जब मैं इंटरनेशनल टर्मिनल पर था, तब मुझे एनसीबी ने रोका और पूछा कि क्या मेरे पास ड्रग्स है? मैंने मना कर दिया। इसके बाद भी उन्होंने मेरी, मेरे बैग और मेरे कपड़ों की तलाशी ली। उन्होंने मेरा फोन ले लिया, उन्हें लगा कि इससे उन्हें कुछ पूछताछ के लिए मिल जाएगा। लेकिन बीते पांच दिनों में कुछ भी सामने नहीं आया है। मैं एक अच्छे परिवार से ताल्लुक रखता हूं, मेरे पास भारतीय पासपोर्ट है।’

जमानत देने की शक्ति इस न्यायालय के पास भी
आर्यन खान की ओर से वकील सतीश मानशिंदे ने कोर्ट में कहा- ‘ड्रग्स की कम मात्रा के केसों में भी हाईकोर्ट जमानत दे देता है, फिर मेरे पास तो कुछ भी नहीं मिला है। एक ग्राम तक नहीं, कुछ भी नहीं। जमानत देने की उच्च न्यायालय की शक्ति इस न्यायालय के पास भी है।’

आर्थर जेल पहुंचे आर्यन
एनसीबी आर्यन खान के साथ ही अन्य आरोपियों को मुंबई की आर्थर जेल लेकर पहुंची है। न्यूज एजेंसी ANI ने इसके फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। याद दिला दें कि इससे पहले आर्यन को जेजे अस्पताल में मेडिकल के लिए लेकर गए थे। 

एनसीबी चाहती है कस्टडी

मुंबई एसप्लांडे कोर्ट में आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा के केस की सुनवाई शुरू हो चुकी है। आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे ने उनकी जमानत की अर्जी दी थी। वहीं एनसीबी आरोपियों की कस्टडी 11 अक्टूबर तक चाहती है। इस मामले पर सुनवाई शुरू हो चुकी है। 

 

 

 

कोर्ट ने गुरुवार को कहा था- ‘NCB को पूछताछ और पड़ताल के लिए जरूरत के मुताबिक काफी समय और मौका दिया जा चुका है। इसलिए अब आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है’। इसस पहले एनसीबी की तरफ से दलील दी गई थी कि एक एजेंसी के तौर पर हमारे कुछ तरीके हैं, जिन्हें हम फॉलो करते हैं। हम लोगों से अलग-अलग नहीं बल्कि एक साथ पूछताछ करना चाहते हैं।

 

जमानत पर बोले वकील

वहीं, कोर्ट से 14 की न्यायिक हिरासत मिलने के बाद आर्यन के वकील सतीश मानेशिंदे ने कहा- ‘मैं जमानत के आवेदन को बढ़ा रहा हूं। अब हमारे पास बोलने का अधिकार है… आर्यन की अंतरिम जमानत एप्लिकेशन है मेरे पास, मैंने इसकी कॉपी बीते कल ही जमा कर दी है ताकि जवाब मिल सके’।

आर्यन को NCB के ऑफिस में गुजारनी पड़ी रात

बीते दिन हुई सुनवाई में आर्यन खान के वकील सतीश मानेशिंदे ने कोर्ट से आर्यन को उनके परिवार के किसी एक सदस्य से मिलने की अनुमति देने का अनुरोध किया था, जिसे मंजूर कर लिया गया। इस बार में कोर्ट ने आगे की सुनवाई के लिए और जमानत याचिका पर 8 अक्टूबर को सुनवाई करने का आदेश दिया। वहीं वकील की जेल ने भेजने वाली सिफारिश पर कोर्ट ने स्वीकार करते हुए आर्यन को एनसीबी की कस्टडी में ही रखने का आदेश दिया था। बता दें कि आज (8 अक्टूबर) गौरी खान का जन्मदिन भी है। 

 

Related posts:

मुजफ्फरपुर: दो नई रेल लाइन के लिए जल्द होगा सर्वे, जानिए- कौन सी हैं दो नई लाइन
विक्की कौशल के लिए फैन्स के लिए गुड न्यूज, जानें कब और कहां रिलीज होगी 'सरदार उधम'
दिल्ली में पेपर प्लेट फैक्ट्री में लगी आग, धमाके के बाद इमारत गिरी, 4 दमकल कर्मियों घायल
तीन लोग बैठे हैं... नटवर सिंह का राहुल समेत पूरी गांधी फैमिली पर हमला, कैप्टन अमरिंदर का किया समर्थन
आज सिंह और कुंभ समेत इन राशि वालों का सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य, पढ़ें 13 अक्टूबर का राशिफल
'এ তো গরিবের লেডি গাগা', নেহার ছবি দেখে ট্রোলের বন্যা নেট দুনিয়ায়
Downlaod NEET Answer Key 2021 : नीट परीक्षा की आंसर-की जारी, इस Direct Link से करें डाउनलोड
Campus Placement 2021: एक्सएलआरआई के विद्यार्थियों को 15.24 लाख का औसत पैकेज
शाहरुख खान के खास दोस्त ने आर्यन की गिरफ्तारी पर दिया रिएक्शन, बोले- बच्चे चाहें गलती करें लेकिन...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *